उत्तरायणी कौथिग मेले में होगा रंगारंग कार्यक्रम


SANDEEP PANDEY 09/01/2018 12:56:07
651 Views

09-01-2018132443Therewillbe1

LUCKNOW. उत्तराखंड की लोकसंस्कृतियों पर केंद्रित उत्तरायणी कौथिग का लखनऊ में आगाज 14 जनवरी से होगा। पर्वतीय महापरिषद की ओर से पंडित गोविंद वल्ल पंत उपवन पर हो रहे मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी और उत्तराखंड के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे।

महापरिषद के अध्यक्ष भवान सिंह रावत ने बताया कि कौथिग में मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, उपमुख्यमंत्री के अलावा यूपी के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, स्वाती सिंह, प्रो रीता बहुगुणा जोशी, आशुतोष टंडन शामिल होंगे। तो वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, सुबोध अग्रवाल, हरक सिंह रावत भाग लेंगे। महापरिषद के महासचिव गणेश चंद्र जोशी ने बताया कि कौथिग का आयोजन 14 से 22 जनवरी तक हर रोज सुबह 10 से रात 10 बजे तक होगा। महानगर आयोजन में पर्वत गौरव सम्मान से पदमश्री बसंती बिष्ट को नवाजा जायेगा। इस आयोजन में मेयर संयुक्ता भाटिया मुख्य अतिथि होंगी।

विभिन्न कार्यक्रमों का होगा आयोजन

हर रोज महापरिषद के कलाकारों की प्रस्तुतियों के साथ दिन में विभिन्न गायन, नृत्य, वादन और खेलकूद प्रतियोगिताएं होंगी। इसी के साथ ही बेबी शो, मटकी फोड़ प्रतियोगिता, उत्तराखंड ज्ञान कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।

यह होंगे आकर्षण

उत्तराखंड के स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ बाल मिठाई, उत्तराखंड के कुटीर उद्योग के स्टॉल लगेंगे। तो वहीं मेले में जादू, कठपुतली, कवि सम्मेलन, मुशायरा, कव्वाली आदि के आयोजन होंगे। इसके साथ ही उत्तराखंड के झोड़ा, चांचरी, छोलिया नृत्य कलाकार की प्रस्तुतियां विशेष आकर्षण होंगे। तो दर्शक नाव से गोमती नदी की सैर कर सकेंगे। निशुल्क स्वास्थ शिविर, पर्वत संदेश पत्रिका का विमोचन होगा।

सम्मानित होंगी शख्सियतें

महासचिव गणेश जोशी ने बताया कि कौथिग में विभूतियों को पर्वत गौरव सम्मान, वीर चंद्र सिंह गढ़वाली विशेष सम्मान से नवाजा जायेगा। वहीं जीएस नयाल समाज सेवा सम्मान, डॉ एमसी पंत चिकित्सा सेवा सम्मान, दीवान सिंह डोलिया लोक कला सम्मान, रणवीर सिंह बिष्ट कला सम्मान से सामाजिक योगदान के लिए विभूतियों को सम्मानित किया जायेगा।

Web Title: There will be a catchy program at Uttaranani Kothig Mela ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया