मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

Republic Day के मौके पर हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को राहत


ANAMIKA PANDEY 09/01/2018 15:05:44
316 Views

09-01-2018150021Relievingpass1

New Delhi.रिपब्लिक डे की तैयारी के दौरान हवाई क्षेत्र के उपयोग पर पाबंदी का समय नौ दिन से घटाकर 7 दिन कर दिया गया है। इससे उन यात्रियों को कुछ राहत मिलेगी और जो दिल्ली आने या यहां से कहीं जाने की योजना बना रहे हैं। 

यह भी पढ़ें... कृषि पर खर्च कर रहे 2,90,000 करोड़

वाणिज्यिक एयरलाइंस के लिए 18 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रति दिन 100 मिनट हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया जाता था। इससे करीब एक हजार उड़ानें रद्द या उनका पुर्निर्धारण होता था। 

यह भी पढ़ें... खुशखबरी: 31 मार्च तक आधार से जुड़ेगा राशन कार्ड

अधिकारियों के अनुसार 19 जनवरी और 25 जनवरी को कोई पाबंदी नहीं होगी। इससे प्रभावित उड़ानों की संख्या घटकर 780 पर आ जाएगी। रिपोर्ट के अनुसार नागर विमानन मंत्रालय गृह मंत्रालय तथा वायुसेना के बीच विचार- विमर्श के बाद पाबंदी के दिन को घटाया गया है।

यह भी पढ़ें... 200 रुपये के नोट को लेकर RBI ने दिया सभी बैंकों को यह बड़ा निर्देश

अधिकारी के अनुसार कुल नौ दिनों में से कुछ दिन अतिरिक्त रखा जाता था। और भारतीय वायु सेना ने उनमें से दो दिन 19 जनवरी और 25 जनवरी को पाबंदी वाले दिन से हटाने का फैसला किया है। 

यह भी पढ़ें...  Maharashtra में एयरलाइन कंपनियों की बड़ी पहल, हर कोई कर रहा तारीफ
रिपोर्ट के अनुसार इस कदम का मेन मकसद यह है कि प्रतिदिन 60 घरेलू उड़ानो से अधिक रद्द नहीं हो। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द नहीं किया जा सकता है। 

Web Title: Relieving passengers traveling on the occasion of Republic Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया