मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

यूरिन रोकने से प्रोस्टेट कैंसर का खतरा


SANDEEP PANDEY 10/01/2018 15:52:16
249 Views

10-01-2018160211Prostatecance1

LUCKNOW. किसी भी व्यक्ति को कभी भी ज्यादा देर तक यूरिन (पेशाब) कतई न रोकनी चाहिये। ऐसा करने पर  मूत्राशय में यूरिनरी ट्रैक इन्फेक्शन, प्रोस्टेट कैंसर व अनियंत्रित मूत्र विसर्जन की बीमारी के शिकार हो सकते  है। पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में ये बीमारियां ज्यादा हो रही हैं। इसलिए इन बीमारियों से बचाव के लिए महिलाओं को ज्यादा सजग होना पड़ेगा। यह जानकारी मंगलवार को मेदांता मेडीक्लीनिक किडनी एवं यूरोलॉजी इंस्टीट्यूट गुरुग्राम के चेयरमैन पद्मश्री डॉ. एनपी गुप्ता एवं मेदान्ता इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरवेंशन न्यूरोलॉजी के निदेशक डॉ. गौरव गोयल ने बातचीत के दौरान दी।

Web Title: Prostate cancer risk by preventing urine ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया