मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

नारी सशक्तिकरण की नई इबारत, यूपी में ले पंगा


SANDEEP PANDEY 10/01/2018 16:02:42
681 Views

10-01-2018162847Initiativetow1

LUCKNOW.  सूबे में पहली बार निजी स्तर पर प्रदेश स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता यूपी में ले पंगा होने जा रही है। यह आयोजन लखनऊ की स्वयंसेवी संस्था अंश वेलफेयर फाउंडेशन अपने सहयोगियों के साथ मिलकर यह अनोखी कबड्डी प्रतियोगिता करवाने जा रही है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से नारी सशक्तिकरण की नई इबारत लिखने की कोशिश की जा रही है।

यूपी के विभिन्न जिलों में होगी प्रतियोगिता

अंश वेलफेयर फाउंडेशन के मुख्य सलाहकार एवं कबड्डी प्रतियोगिता के संयोजक नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने बताया कि जनवरी के अंतिम सप्ताह से यूपी के विभिन्न जिलों में बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता कराने जा रही है। जिलों से चयनित कबड्डी टीमें राजधानी लखनऊ में सेमी फाइनल और फाइनल मैच खेलेंगी। सेमी फाइनल और फाइनल मैच अप्रैल माह में सम्पन्न होंगे। इस प्रतियोगिता में हमारी कोशिश होगी कि ग्रामीण इलाके की बालिकाएं ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें।

लखनऊ में होगा फाइनल

संस्था की अध्यक्ष श्रद्धा सक्सेना ने बताया कि हमारी सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।अबतक यूपी के लखनऊ, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई, कानपुर, लखीमपुर, रायबरेली, इलाहाबाद, बनारस, सोनभद्र, अम्बेडकरनगर, सुल्तानपुर, रामपुर, फैजाबाद, मैनपुरी, शाहजहांपुर व इटावा सहित अन्य जिलों में हम पहुंच चुके हैं। इन जिलों में प्रतियोगिता की तैयारी चल रही है। स्कूलों में बालिकाएं कबड्डी प्रतियोगिता के लिए तैयार हो रही हैं। इसी के साथ हम लखनऊ में अपने सहयोगियों के साथ सेमी फाइनल और फाइनल मैच की भी तैयारी कर रहे हैं।

Web Title: Initiative towards women empowerment from girl kabaddi competition ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया