मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

BSP की नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष समेत 500 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज 


GAURAV SHUKLA 11/01/2018 09:09:50
5631 Views

11-01-2018091527casefileagai1

Lucknow. बरेली के नवाबगंज में बीएसपी की नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर समेत तकरीबन 500 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। शहला पर आरोप है कि उनके विजय जुलूस में समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। 

11-01-2018091554casefileagai3
गौरतलब है कि शहला के विजय जुलूस का वीडियो वायरल होने के बाद तमाम हिंदू दलों ने आक्रोश व्यक्त किया था। जिसके बाद शहला और उनके पति समेत 500 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया। यह मुकदमा 9 जनवरी को दर्ज किया गया है। बताते चलें कि शहला ने अभी तक नगर पालिका चेयरमैन पद की शपथ ग्रहण नहीं की है। उन्होंने बसपा से चुनाव लड़ नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर जीत हासिल की थी। जिसके बाद उनके समर्थकों द्वारा 23 दिसंबर 2017 को विजय जुलूस निकाला गया था। आरोप है कि विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गये थे। 

यह भी पढ़ें... दलितों पर हुई हिंसा के बाद मायावती पर उठे सवाल, जानिए क्या है पूरा मामला
विजय जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद की खबरें सामने आने के बाद विश्व हिन्दू परिषद के नेता अखिलेश गंगवार की शिकायत पर पुलिस ने जुलूस का वीडियो जांच के लिए राजधानी भेजा था। जांच के बाद पुष्टि होने पर 9 जनवरी 2018 को नारे लगाए जाने की पुष्टि होने पर नवाबगंज थाने में शहला ताहिर समेत 500 लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ।

11-01-2018091539casefileagai2
ज्ञात हो कि 1 दिसंबर 2017 को निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान शहला ताहिर और भाजपा प्रत्याशी प्रेम लता राठौर के समर्थकों के बीच पथराव की घटना सामने आने के बाद शहला और उनके पति समेत 27 लोगों के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज की गयी थी। जिसके चलते शहला फरार हो गयी थीं। फिर 23 दिसंबर को हाईकोर्ट से स्टे मिलने पर वह बरेली लौटीं और उनके समर्थकों द्वारा विजय जुलूस निकाला गया। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस के दिग्गज नेता का निधन, गोरखपुर में योगी के गुरु को चुनाव में दी थी मात
प्रकऱण के संदर्भ में एसपी ग्रामीण ख्याति गर्ग का कहना है कि शहला ताहिर की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।  

Web Title: case file against shehla tahir ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया