मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

ICSE-ISC Board 2018: बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की डेटशीट


HARENDRA SINGH 11/01/2018 12:50 PM
314 Views

11-Jan-2018Zd49wrlP6A1

New Delhi. काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE (Indian Certificate of Secondary Education) और Indian School Certificate (ISC) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है। ICSE 10वीं की परीक्षा 26 फरवरी से शुरू होगी वहीं ISC 12वीं के छात्रों की परीक्षा 7 फरवरी 2018 से शुरू होगी। 

पासिंग मार्क्‍स का नया मापदंड

हालांकि परिषद ने यह भी उल्लेख किया है कि तारीखें विधानसभा चुनावों होने के कारण बदल भी सकती हैं। बोर्ड ने 2019 की बजाए 2018 से ही 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए पासिंग मार्क्‍स का नया मापदंड लागू करने का भी निर्णय लिया है।

11-Jan-2018h5SMDPB90S2

नए नियमों के मुताबिक 10वीं कक्षा या ICSE एग्‍जाम के लिए पासिंग मार्क्‍स 33 फीसदी होंगे वहीं 12वीं या ISC परीक्षा के लिए ये फीसद 35 होगा। स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर डेटशीट देख सकते हैं।

Web Title: ICSE ISC Board 2018 Datesheet of 10th and 12th exam declared by Board Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया