मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

ब्लाइंड बच्चों के साथ मनाया गया लुइ ब्रेल दिवस


SANDEEP PANDEY 11/01/2018 13:20:32
1013 Views

11-01-2018132809LouisBraille1

LUCKNOW. अपने 15 एनजीओ भागीदारों के साथ मिलकर एमवे इंडिया ने लगातार नौवें वर्ष लुइ ब्रेल की 209वीं जन्मशती मनाई। राजधानी में कम्पनी ने एनएबी यूपी स्टेट ब्रांच के दृष्टिहीन बच्चों के लिए लिखने-पढ़ने और शतरंज खेलने की प्रतियोगता रखी।

समारोह के तहत एक विशेष सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। जिसमें खास नृत्य और गायन प्रदर्शन को शामिल किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मेयर संयुक्ता भाटिया और विशिष्ट अतिथि समाजसेवी सुधीर एस. हलवासिया रहे। एमवे इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उत्तर एवं दक्षिण) जीएस चीमा, एनएबी यूपी स्टेट ब्रांच की महासचिव शशि प्रभा ने एमवे का धन्यवाद करते हुए कहा कि एमवे ने उनके बच्चों को कई अवसरों प्रदान किये है और जीवन में आगे बढतें रहने की प्रेरणा भी दी हैं।

Web Title: Louis Braille Day was celebrated with blind children ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया