मुख्य समाचार
 

SC आयोग के चेयरमैन का योगी सरकार पर हमला, खर्च नहीं कर पाए दलितों के विकास के 4732 करोड़ 


GAURAV SHUKLA 11/01/2018 15:47:11
1822 Views

11-01-2018155411upgovernment1

LUCKNOW. दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश आए एससी कमीशन के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। राम शंकर कठेरिया ने कहा कि अनुसूचित जाति के विकास के लिए जारी हुए 4732 करोड़ रुपया सरकार द्वारा खर्च ही नहीं किये गये। इसी के साथ उन्होंने बताया कि किस तरह पुलिस दलित उत्पीड़न में मामलों में पुलिस अधिकारी चार्टशीट नहीं लगा रहे हैं। ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें... सीएम आवास पर हुई BJP और संघ की बैठक, सामने आए सुझाव जल्द होंगे बदलाव
बताते चलें कि दो दिवसीय दौरे पर यूपी आए राम शंकर कठेरिया ने योजना भवन में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि दलित उत्पीड़न पर क्रास एफआईआर की जा रही है। जिसके चलते पीड़ित पक्ष सरेंडर कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर उनके द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ और गृह सचिव से लेकर अधिकारियों तक बातचीत की गयी है। लेकिन बावजूद इसके मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

11-01-2018155423upgovernment2
एससी कमीशन के चेयरमैन ने बताया पूर्व सरकारों के कार्यकाल के दौरान पीड़ितों को मुआवजा देने में शिथिलता बरती गयी। अनुसूचित जाति के डेवलपमेंट को लेकर आवंटित बजट का पैसा खर्च नहीं हो रहा। 

यह भी पढ़ें... BSP की नवनिर्वाचित नगर पालिका अध्यक्ष समेत 500 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज
अधिकारी चिन्हित कर हो कार्रवाई 

दलित महिलाओं के साथ सामने आ रहे अपराधों को लेकर चेयरमैन राम शंकर कठेरिया ने कहा कि इस तरह के मामलों में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

Web Title: up government not spending budget for scheduled caste ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया