मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

निडर छवि: कांग्रेस की संजीवनी हैं प्रियंका, जब मोदी ने कहा- कांग्रेस बूढ़ी हो गई है तो...


SUYASH MISHRA 12/01/2018 13:07:38
2961 Views

12-01-2018131527congressparty1

Lucknow. देश की सबसे पुरानी और सबसे ज्यादा राज करने वाली कांग्रेस की संजीवनी कही जाने वाली प्रियंका वाड्रा का आज शुक्रवार को बर्थडे है। वह 45 साल की हो गई हैं। प्रियंका राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं हैं बावजूद इसके उनकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि कांग्रेस चुनावों में प्रचार के लिए उनका सहारा लेती है। 

प्रियंका में इंदिरा की छवि
भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और सोनिया की बेटी प्रियंका में उनकी दादी इंदिरा गांधी की छवि दिखाई देती है। प्रियंका का पहनावा, बोलने का लहजा, मुस्कुराहट और स्टायल सब कुछ इंदिरा से काफी मिलता-जुलता है। 

कभी देश में यह नारा गूंजा था कि इंदिरा लाओ देश बचाओ। आज समय समय पर प्रियंका लाओ देश बचाओ की मांग उठती रहती है। हालांकि प्रियंका कह चुकी हैं कि राजनीति में उनका कोई लगाव नहीं है, लेकिन वह चुनावों के दौरान कांग्रेस का प्रचार जरूर करती हैं। 

प्रियंका में है जादू कभी भी बदल सकती हैं राजनीतिक समीकरण
प्रियंका गांधी लोकप्रियता का अंदाजा इस वाक्ये से लगाया जा सकता है कि 1999 के लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी ने अमेठी और कर्नाटक की बेल्लोरी सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया था। बेल्लोरी से सोनिया के सामने बीजेपी की कद्दावर नेता सुषमा स्वराज थीं। सुषमा स्वराज बीजेपी की स्टार प्रचारक भी थीं और उनके भाषणों में अलग ही तेज था। वहीं अमेठी सोनिया का क्षेत्र इस वजह से उनकी भी प्रतिष्ठा दांव पर थी। चुनावी प्रचार चल रहा था तभी सुषमा ने एक चुनावी रैली में कन्नड़ में भाषण देकर सारी महफिल लूट ली। चुनावी दावों में सुषमा आगे बढ़ने लगीं। मुसीबत की इस घड़ी में सोनिया गांधी ने अपनी बेटी प्रियंका गांधी को याद किया। प्रियंका गांधी अपनी मां के प्रचार के लिए बेल्लोरी में सिर्फ एक रोड शो किया। इस रोड शो में हजारों की संख्या में भीड़ आई और इस भीड़ को प्रियंका ने वोटों में बदल दिया। बेल्लोरी में प्रियंका फिर से कांग्रेस के लिए 'संजीवनी' साबित हुईं।

भीड़ पर ऐसे चलाती हैं जादू
मामला 2014 के लोकसभा चुनाव का है। मोदी मैजिक के चलते कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं थी। नरेंद्र मोदी ने एक रैली की जिसमें उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस अब बूढ़ी हो चली है।' नरेंद्र मोदी को प्रियंका ने अपने अंदाज में जवाब दिया। एक रैली के दौरान प्रियंका ने जनता से पूछा 'क्या मैं आपको बूढ़ी दिखती हूं?' प्रियंका का इतना कहना था और खड़ी हुई भीड़ ने तालियां बजानी शुरू कर दी। 

प्रियंका गांधी वाड्रा का शुक्रवार 12 जनवरी को जन्मदिन है और वो 45 साल की हो गईं हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा राजनीति में रहकर भी राजनीति से दूर हैं, लेकिन सब चाहते हैं कि प्रियंका राजनीति में आएं।

 

 

Web Title: congress party priyanka gandhi vadra birthday celebration ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया