मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

सुशासन के लिए अच्छे प्रत्याशियों का चयन जरूरी: एल. वेंकटेश्वर लू


SHUBHENDU SHUKLA 12/01/2018 19:25:24
173 Views

12-01-2018194734Goodgovernanc1

lucknow. बेहतर शासन और ‘सत्ता के लिए अच्छे प्रत्याशियों का चयन जरुरी है। लोकतंत में सत्ता की चाभी वोट है जो जनता के हाथ है पर जनता को चाभी का सही इस्तेमाल आना चाहिए। यह बातें पत्रकातर वार्ता के दौरान एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) व यूपी इलेक्शन वाच के चुनाव सुधार एवं मतदाता जागरूकता पर आयोजित राज्य सम्मेलन में मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू ने कही। 

यह भी पढ़ें...नकल नहीं कराना दलित छात्रा को पड़ा भारी, दी यह घिनौनी सजा

लोकसभा में 75 प्रतिशत मतदान

वेंकटेश्वरलू ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में मतदान का प्रतिशत 75 फीसदी पहुँच जाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह पानी के ज्यादा व तेज प्रवाह में गन्दगी बह जाती है उसी तरह अधिक मतदान होने पर धनबल और बाहुबल से चुनाव जीतने वाले भी खत्म हो जायेंगे।   

यह भी पढ़ें...हनीप्रीत के बाद इस महिला पर लटकी SIT की तलवार, गुफा में चल रही थी गुप्त मीटिंग

 जागरूक करने के लिए योजना

श्री लू ने कहा कि केन्द्र्रीय चुनाव आयोग ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से मतदाताओं को जागरुक करने के लिए कार्य योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि समाज को अच्छे और सच्चे प्रत्याशी के चयन के लिए एक वर्ष पहले से गंभीरता से सोचने, जांचने और परखने का काम करना शुरु करना चाहिए। यह कार्य ए.डी.आर. एवं यू.पी.इलेक्शन वॉच भी कर रहा है।

यह भी पढ़ें......तो इसलिए मां ने किया अकाली नेता के बेटे का अपहरण

उन्होंने कहा कि औद्योगिक घरानों को भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाह करना चाहिए एवं लोकतंत्र के इस महायज्ञ में अपना सहयोग करना चाहिए। चुनाव पवित्र यज्ञ की तरह है, अगर अच्छे प्रतिनिधियों को चुना जाता है, तो अच्छी सरकार बनती है। जिससे गरीबों का एवं समाज का भला एवं विकास होता है। उन्होंनें कहा कि प्रदेश के प्रत्येक इण्टर और डिग्री कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों में मतदाता साक्षरता क्लब का गठन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...हरियाणा छेड़छाड़ मामला, IAS की बेटी से 5 घंटे में 500 सवाल

बाहुबली न जीते चुनाव 

ए.डी.आर. के राष्ट्रीय प्रमुख सेवा निवृत्त मेजर जनरल अनिल वर्मा ने कहा कि ए.डी.आर. किसी राजनैतिक दल के न तो पक्ष में है और न ही उनके खिलाफ है। हम चाहते हैं कि बाहुबली और धनबली चुनाव न जीते। इसके प्रभाव को रोकने के लिए हम मतदाताओं को जागरुक करने का काम लगातार कर रहे हैं। इसके लिए हम सबको आगे आना होगा और अच्छे लोगों को चुनकर विधान सभा और लोकसभा में भेजना होगा।

यह भी पढ़ें...एक रात में सनकी हत्यारे ने कि 6 को उतारा मौत के घाट, साईको किलर का राज कर दंग रह जाएंगे आप

इस अवसर पर ए.डी.आर. के राज्य मुख्य समन्वयक संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ए.डी.आर. ने स्थानीय निकाय के चुनावों में जो मतदाता जागरुकता अभियान चलाया, उसके सार्थक परिणाम निकलकर आये. इन प्रयासों के परिणाम स्वरुप कई ईमानदार प्रत्याशी जीते और बाहुबली चुनाव हारे. आगामी लोकसभा चुनाव हेतु व्यापक जागरुकता अभियान चलाया जायेगा, जिसमें समाज के सभी वर्गों को जोडा जायेगा। ए.डी.आर. राजनैतिक शुचिता के लिए लगातार प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें...एटा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ लगी 37 लाख की अंग्रेजी शराब-तीन गिरफ्तार

किया गया सम्मानित 
 

इस दौरान तालबेहट की नगरपालिका अध्यक्ष मुक्ता सोनी, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी के एन.एस.एस. के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. मुहम्मद नईम, सामाजिक कार्यकर्ता संतोष श्रीवास्तव, लखनऊ के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में स्वयं सेवकों को भी सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अनिल शर्मा, रामकृष्ण शुक्ला, सिद्ध गोपाल साहू, आर. एस. खंगार, डॉ. विवेक कुमार सिंह, डॉ. रुपेश कुमार सिंह, राधेकृष्ण श्रीवास्तव, रश्मि शर्मा सहित स्वैच्छिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

Web Title: Good governance is essential for good governance Venkateshwar Loo ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया