मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

उम्मीद शिक्षालय के बच्चों को सिखाये गए बचाव के तरीके


SANDEEP PANDEY 15/01/2018 12:47:04
386 Views

15-01-2018125355Thestudentso1

LUCKNOW. लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र स्थित उम्मीद शिक्षालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे आर्थिक रूप से कमजोर झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों को अपने बचाव के तरीकों को बच्चो को सिखाया गया। यह तरीका डॉक्टर जोत्सना के सौजन्य से उ0प्र0 मार्शल आर्ट्स एसोसिएशन सक्षम अकादमी  द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिविर के पहले दिन बताया गया। जिसमें लगभग 80 बच्चों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें ः- अमेरिका में नौकरी छोड़कर कर रहा यह काम..

शिविर के दौरान बच्चों को छेड़खानी और गलत तरीके के स्पर्श से बचने के तरीकों को सिखाया गया। शिविर में उम्मीद संस्था की उप सचिव आराधना सिंह जी द्वारा एवं गोमती नगर प्रभारी आशा सिंह जी , विनीतखण्ड 1 की प्रभारी हेमा गुप्ता जी की सहभागिता से शिविर का आयोजन किया गया। बच्चो में बहुत उत्साह एवं नए प्रकार के तरिको के बारे में जानने के लिए बहुत उत्साह दिखाई दिया। इस प्रकार के शिविर अब निरंतर उम्मीद शिक्षालय में आयोजित किये जाते रहेंगे।

Web Title: The students of the hopefuls taught ways to protect ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया