मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

UP Police Recruitment 2018: यूपी पुलिस ने निकाली इन पदों पर भर्तियां, 22 जनवरी से करें आवेदन


HARENDRA SINGH 15/01/2018 14:36:17
606 Views

15-01-2018143801Recruitmentso1

Lucknow. पुलिस और PAC में कॉन्स्टेबल के 41 हजार 520 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 22 जनवरी से लिए जाएंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया है। इन पदों में से 23 हजार 520 पद सिविल पुलिस के और 18 हजार पद PAC कॉन्स्टेबल के हैं। महिलाएं PAC कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगी।

यह भी पढ़ें..नए साल में युवाओं को मिलेगा सुनहरा अवसर, एक क्लिक से जानें

उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है। अभ्यर्थी 22 जनवरी से 22 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए 400 रुपये शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 23 फरवरी है।

यह भी पढ़ें.. UPPSC 2018: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने निकाली इन पदों पर बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

उमीदवारों की आयु सीमा 
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 22 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, महिलाओं के लिए उम्र सीमा 18 से 25 वर्ष रखी गई है। आरक्षित वर्गों के लिए उम्र सीमा उनके लिए तय छूट के मुताबिक होगी।

15-01-2018143816Recruitmentso2

300 अंकों की होगी लिखित परीक्षा 
सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा में गलत जवाब के लिए माइनस मार्किंग होगी। 300 अंकों की इस परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता, मानसिक अभिरुचि, बुद्धिलब्ध एवं तार्किक क्षमता के प्रश्न होंगे।

परीक्षा का पाठ्यक्रम बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। लिखित परीक्षा पास करने के बाद अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की पड़ताल होगी और उनका चयन मेरिट और आरक्षण के मुताबिक शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए होगा।

यह भी पढ़ें..Lucknow Metro 2018: लखनऊ मेट्रो में निकली इन पदों पर बम्पर भर्तियां, आज ही करें आवेदन 

महिला और पुरुष की होगी दौड़
शारीरिक परीक्षा पास करने के लिए पुरुष अभ्यर्थियों को 25 मिनट में 4.8 कि.मी. दौड़ना होगा। वहीं, महिला अभ्यर्थियों को 14 मिनट में 2.4 कि.मी. दौड़ना होगा। शारीरिक परीक्षा पास करने के बाद अभ्यर्थियों के चयन की अंतिम सूची तैयार होगी।

Web Title: Recruitments on these posts drawn by UP Police 2018 Apply from 22 january Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया