मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

विराट ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब, कई रिकॉर्ड्स किये अपने नाम


DEVENDRA SHARMA 15/01/2018 16:56:10
1661 Views

15-01-2018174051viratsmashes1

सेंचुरिएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए सेंचुरिएन की पिच पर 153 रन की पारी खेली। उनकी यह पारी कई मामलों में काबिले तारीफ पारी रही क्योंकि एक ऐसे समय जहां सभी भारतीय बल्लेबाज रनों के लिए तरस रहे हैं, वहां कप्तान कोहली ने दूसरे सिरे पर टिककर शतक ठोका। 
यह भी पढ़ें...भारत-अफ्रीका सीरीज : दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से फैंस हुए नाराज, सोशल मीडिया पर जमकर निकाली भड़ास

कई रिकॉर्ड किये अपने नाम
विराट कोहली ने अपने इस शतक से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर डाले। विराट कोहली द.अफ्रीका में शतक जमाने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय कप्तान बन गए। विराट से पहले सचिन तेंदुलकर ने बतौर भारतीय कप्तान 1996-97 में शतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा कोहली विदेश में सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। 
यह भी पढ़ें...आईसीसी अंडर 19 विश्वकप : जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी टीम इंडिया

देश से ज्यादा विदेश में शतक
कोहली के बतौर भारतीय कप्तान विदेश में 7 शतक हो गए हैं। विराट के बाद विदेश में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं जिन्होंने 41 पारियों में 5 शतक लगाए थे। इसके अलावा कोहली ने एक और उपलब्धि भी हासिल की। कोहली ने टेस्ट करियर का 21वां शतक तो लगाया ही लेकिन इसमें सबसे बड़ी बात यह रही कि उन्होंने घरेलू सरजमीं से ज्यादा शतक विदेश में लगाए हैं। विराट ने विदेश में 57 पारियों में 11 शतक लगाये हैं जबकि भारत में विराट ने 52 पारियों में 10 शतक लगाए हैं।

 

Web Title: virat smashes century in 2nd test ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया