मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

लखनऊ पर चढ़ा उत्तरायणी कौथिग का रंग


AMAN KUMAR SINGH 15/01/2018 19:53:18
551 Views

15-01-2018201328UttarayananiK7

Lucknow.उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उत्तरायणी कौथिग 2018 की शुरुआत रविवार को हुई। उत्तरायणी मेला का थीम कौथिक स्थल है। मेले की शुरुआत शोभा यात्रा निकालकर हुई। उत्तराखंड का यह मेला वहाँ की संस्कृति को ध्यान में रखते हुए उतराखंड महापरिषद के द्वारा करवाया जाता है। मेले का आयोजन लखनऊ के गोमती तट स्थित भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत संकृतिक उपवन में हुआ। यह मेला 14 जनवरी से 22 जनवरी तक चलेगा।

15-01-2018201238UttarayananiK6hu 

क्या हुआ दूसरे दिन 

मेले में आज दूसरे दिन भी काफी चहल पहल  रही, लोगों ने मेले का काफी लुत्फ उठया। मेले में अलग अलग स्टॉल आकर्षण का केंद्र बन रहे हैं। लोगों ने यहां अपनी प्रतिभाएं दिखाई जो कि वहां आए लोगों के लिए मनोरंजन का एक अलग ही तत्व रहा। 

15-01-2018201131UttarayananiK4

लोगों ने उठाए स्टॉल के लुत्फ

इस प्रोग्राम में लगभग 150 स्टॉल लगे हैं जो कि देश भर से आए व्यापारियों के द्वारा लगाए गए हैं। स्टॉल नंबर 115 पर कश्मीरी  शाल, सूट , स्वेटर कश्मीर से आए जावेद द्वारा बेची जा रही हैं, स्टॉल नंबर 137 में रुड़की से आए अंकित कुमार हैंडलूम चीजों को बेचते नज़र आए। वहीं स्थल के दूसरी तरफ स्टॉल नंबर 117 पर नैनीताल से वीरेंद्र सिंह पहाड़ी किसानों  द्वारा उगाई गयी खान पान की चीजों को बेचते हुए दिखे।

15-01-2018201158UttarayananiK5 

15-01-2018201507UttarayananiK8

Web Title: Uttarayanani Kothinga 2018 in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया