मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

ध्वनि प्रदूषण को ले कर सख्त आदेश जारी,डीएम लखनऊ ने अपने आवास पर बुलाई बैठक


FIROZ QUIRAISHI 16/01/2018 09:38:50
1279 Views

16-01-2018095446Demandforsou1

Lucknow.उच्च न्यायालय का ध्वनि प्रदूषण को ले कर सख्त आदेश जारी हुआ था की सभी धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को बजाने के लिए परमिशन लेनी होगी। उसी कड़ी के चलते अंतिम तारीख पूरी होने पर डीएम लखनऊ ने अपने आवास पर बैठक बुलाई। 

यह भी पढ़ें... शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने डॉन की धमकी के बाद बनवाई अपनी खुद की हयाती कब्र

16-01-2018095534Demandforsou2

इस बैठक में लखनऊ क्षेत्र के सभी सीओ,एएसपी, एसीएम एसडीएम को बुलाया गया और सब ने अपने संबंधित क्षेत्र के फॉर्म DM के सामने प्रस्तुत किए जिसमें कल से सभी एप्लीकेशन फॉर्म पर निर्णय लेना चालू होगा और 22 तारीख तक सारी प्रक्रिया पूरी होगी।  

यह भी पढ़ें... शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को फोन पर मिली धमकी,SP ने कार्यवाही का दिया भरोसा

16-01-2018095548Demandforsou3

यह भी पढ़ें... धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर का SP ने लिया जायजा,दी जानकारी
वहीं डीएम ने बताया कि धार्मिक स्थल मानकों के खरे उतरेंगे उनको परमिशन दी जाएगी और जो मानकों के अनुकूल नहीं  पाए जाएंगे उनकी परमिशन रिजेक्ट की जाएगी। आपको बता दें कि जिन्होंने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म्स नहीं जमा किए हैं उनको एक दो दिन की मोहलत और दी गई है।

डीएम ने कहा 22 तारीख के बाद बिना परमिशन लाउडस्पीकर बजाते पाए जाने उन्हें उतारा जाएगा और कारवाई भी होगी। डीएम कौशल राज ने यह भी बताया की परमिशन देने में प्रदूषण कंट्रोल विभाग भी काम करेगा और जिनकी ध्वनि ज़्यादा पाई जाएगी वो लाउडस्पीकर भी उतारे जाएंगे।


 

 

 

 

Web Title: Demand for sound pollution strict orders issued DM Lucknow meeting convened at his residence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया