मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

ध्वनि प्रदूषण को ले कर सख्त आदेश जारी,डीएम लखनऊ ने अपने आवास पर बुलाई बैठक


FIROZ QUIRAISHI 16/01/2018 10:41 AM
407 Views

16-Jan-2018uVJ7UgXIk41

Lucknow.उच्च न्यायालय का ध्वनि प्रदूषण को ले कर सख्त आदेश जारी हुआ था कि सभी धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर को बजाने के लिए परमिशन लेनी होगी। उसी कड़ी के चलते अंतिम तारीख पूरी होने पर डीएम लखनऊ ने अपने आवास पर बैठक बुलाई।

यह भी पढ़ें... शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने डॉन की धमकी के बाद बनवाई अपनी खुद की हयाती कब्र

16-Jan-2018BoERHvETXj2

इस बैठक में लखनऊ क्षेत्र के सभी सीओ,एएसपी, एसीएम एसडीएम को बुलाया गया और सब ने अपने संबंधित क्षेत्र के फॉर्म DM के सामने प्रस्तुत किए जिसमें कल से सभी एप्लीकेशन फॉर्म पर निर्णय लेना चालू होगा और 22 तारीख तक सारी प्रक्रिया पूरी होगी।

यह भी पढ़ें... शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को फोन पर मिली धमकी,SP ने कार्यवाही का दिया भरोसा

16-Jan-20180zVPpbP4wR3

यह भी पढ़ें... धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर का SP ने लिया जायजा,दी जानकारी
वहीं डीएम ने बताया कि धार्मिक स्थल मानकों के खरे उतरेंगे उनको परमिशन दी जाएगी और जो मानकों के अनुकूल नहीं पाए जाएंगे उनकी परमिशन रिजेक्ट की जाएगी। आपको बता दें कि जिन्होंने अभी तक एप्लीकेशन फॉर्म्स नहीं जमा किए हैं उनको एक दो दिन की मोहलत और दी गई है।

डीएम ने कहा 22 तारीख के बाद बिना परमिशन लाउडस्पीकर बजाते पाए जाने उन्हें उतारा जाएगा और कारवाई भी होगी। डीएम कौशल राज ने यह भी बताया की परमिशन देने में प्रदूषण कंट्रोल विभाग भी काम करेगा और जिनकी ध्वनि ज़्यादा पाई जाएगी वो लाउडस्पीकर भी उतारे जाएंगे।

 

 

 

Web Title: Demand for sound pollution strict orders issued DM Lucknow meeting convened at his residence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया