मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

लखनऊ की इमारतों से हटेंगे होर्डिंग्स और विज्ञापन के बैनर


VINEET SINGH 16/01/2018 12:24 PM
307 Views

16-Jan-2018qDWB84vF8j1

Lucknow. लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम ने लखनऊ की रिहायशी इमारतों पर लगे विज्ञापन और होर्डिंग्स को हटाने का फैसला किया है। दरअसल, लखनऊ के लगभग एक हजार घरों पर लगे विज्ञापन और होर्डिंग्स सुरक्षा के लिहाज से बेहद संवेदनशील हैं, लेकिन मकान मालिकों ने किराये के लालच में बड़े-बड़े स्ट्रक्चर्स लगाकर इन्हें एजेंसियों को किराये पर दे रखा है।

यह भी पढ़ें ध्वनि प्रदूषण को ले कर सख्त आदेश जारी,डीएम लखनऊ ने अपने आवास पर बुलाई बैठक

आपको बता दें कि 11 नवम्बर को एलडीए और नगर निगम ने भवन मालिकों को इन्हें हटाने के लिए कहा था, लेकिन किसी के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। इस बारे में भवन मालिकों को इजाजत और ले-आउट के साथ कागजात जमा कराने का वक्त भी 30 दिसम्बर तक दिया गया था, लेकिन भवन मालिक नहीं माने।

यह भी पढ़ें संविधान की पवित्रता को भंग कर रही है आरएसएस की विघटनकारी सोच : मायावती

इधर, विज्ञापन एजेंसियों ने भी एलडीए और नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एजेंसियों का कहना है कि एलडीए ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि वो अपनी पसंदीदा एजेंसी को सारा काम देना चाहती है। एजेंसियों के विरोध के बावजूद एलडीए इस मामले में पूरी तरह से सख्ती दिखाने के मूड में है। अधिकारियों का कहना है कि अगर मकान मालिकों ने नियमो के तहत काम नहीं किया तो चंद रोज में सारी होर्डिंग्स हटाकर ढहा दी जाएंगी।

Web Title: hoardings posters not allowed buildings uttar pradesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया