प्रशिक्षण के साथ नौकरी भी दिलवाएगा डूडा


SANDEEP PANDEY 16/01/2018 12:18:30
316 Views

16-01-2018123743Dudahwillget1

LUCKNOW. शहरी क्षेत्र की महिलाओं को अलग-अलग क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिलाकर आत्मनिर्भर बनाने के बाद डूडा उनको नौकरी दिलाने की जिम्मेदारी निभायेगा। इसके लिये डूडा को कम से कम 50 फीसदी लोगों को नौकरी दिलवाने का लक्ष्य दिया है। सूडा के निदेशक देवेंद्र कुमार पांडेय ने सोमवार को सभी डूडा के परियोजना अधिकारियों के साथ ही पीएम आवास योजना, शहरीय आजीविका मिशन सहित कई योजनाओं की समीक्षा की।

निदेशक के अनुसार पीएम आवास योजना शहरी के तहत प्रत्येक लाभार्थी को मकान बनवाने के लिए 50 हजार रुपये एडवांस दिए जाने की मंजूरी मिल गई है। इसलिए पहले चरण में चयनित लाभार्थियों का जिओ टैगिंग का काम तय समय में पूरा करने को कहा गया है।

यह भी पढ़ेंः-शहरी निकायों में बनेंगी कान्हा गोशालाएं

700 को बनाया गया आत्म निर्भर

परियोजना अधिकारी डूडा निधि बाजपेई ने बताया कि लखनऊ में 1200 के मुकाबले 700 बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऋण मुहैया करवाया जा चुका है। इसके साथ ही वर्तमान वित्तीय वर्ष में 434 स्वयं सहायता समूहों के मुकाबले 325 का गठन किया जा चुका है। मार्च के दूसरे हफ्ते तक तय लक्ष्य को पूरा कर ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-सेहत के साथ एफआईआर भी दर्ज करेंगे आशा ज्योति केंद्र

Web Title: Dudah will get a job with training ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया