लखनऊ में डेंगू व चिकनगुनिया की हुई दस्तक


SANDEEP PANDEY 16/01/2018 13:34:20
218 Views

16-01-2018140125DengueandChi1

Lucknow. राजधानी में एक बार फिर से डेंगू और चिकनगुनिया बीमारी ने दस्तक दे दी है। दो मरीज की पहचान हो गयी है, जिनको लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है। जिसके बाद से  चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महकमे की हैरानी बढ़ गई है।

जांच में हुई पुष्टि

सीएमओ कार्यालय के मुताबिक दोनों मरीज भरवारा क्रासिंग गोमतीनगर के रहने वाले हैं। इनमें एक को डेंगू तथा दूसरे को चिकनगुनिया से पीड़ित होना पाया गया है। केजीएमयू में ब्लड सैंपल की कराई गई जांच में डेंगू और चिकनगुनिया की पुष्टि होने के बाद दोनों मरीजों को लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः- विशेष किशोर इकाई होगी आधुनिक

साफ सफाई पर दिया जा रहा है जोर

 सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेयी ने बताया कि दोनों का इलाज किया जा रहा है। उपचार शुरु होने के बाद दोनों मरीजों की हालत में सुधार बताया गया है। उनका कहना है कि तीन दिन पूर्व महानगर की एक महिला में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। ऐसे में संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए ऐहितयात के तौर पर जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं। साफ-सफाई के साथ मच्छरमार अभियान भी चलाया जा रहा है। सामने आने वाले मरीजों की जांच व प्रभावी उपचार के संबंध में सभी चिकित्साधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कुंभ तक जाने में नही होगी परेशानी, यह है इंतजाम

Web Title: Dengue and Chikungunya knocked in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया