मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

इजराइल देगा भारत को ऐसी मिसाइल, दुश्मन टैंकों के लिए बन जाएगी काल


PRADEEP CHANDRA JOSHI 16/01/2018 18:02 PM
244 Views

Spike missile Hindi news at news times, India Israel new in hindi

New Delhi. भारत और इजराइल एक-एक कदम बढ़ाते हुए अपनी दोस्ती को और मजबूत करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। इस दोस्ती को मजबूत करने के लिए दोनों देशों ने कई महत्वपूर्ण समझौतों पर भी हस्ताक्षर किए हैं। भारत ने रक्षा करार के तहत इस बार स्पाइक मिसाइल को चुना है।
यह भी पढ़ें... भारत-इजराइल के बीच बड़े समझौते, अब महाशक्ति बनेगा भारत

डीआरडीओ ने कर दिया था लेने से इनकार

बता दें कि ये मिसाइल छोटी रेंज की होने के साथ-साथ बेहद ताकतवर और खतरनाक मिसाइलों में से एक है। इस मिसाइल के जरिए हजारों टन वजनी टैंक को निस्तेनाबूत किया जा सकता है। इस मिसाइल का निर्माण इजरायल की राफेल कंपनी के द्वारा किया जाता है। बता दें कि इससे पहले भारत की रक्षा अनुसंधान संस्था यानी डीआरडीओ ने लेने से मना कर दिया था।
यह भी पढ़ें... भारतीय दूतावास पर रॉकेट से हमला, सभी कर्मचारी सुरक्षित

भारत के पास-टी2 मिसाइल भी हैं मौजूद

लेकिन अब भारत और इजरायल इस मिसाइल समझौते के जरिए और करीब आये हैं। यह मिसाइल एंटी टैंक मिसाइल है किसी भी देश के लिए टैंक की  अहम भूमिका होती है। टैंक के खात्मे के लिए इजरायल की ये मिसाइल बहुत ही दुरुस्त है। हालांकि हिन्दुस्तान के पास फ्रांस की मिलन-टी2 मिसाइल भी मौजूद है।
 

 

Web Title: The big deal between Indo-Israel India will take spike ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया