मुख्य समाचार
कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

राज्यसभा सांसद बने संजय सिंह के लखनऊ आगमन पर भव्य स्वागत


SHUBHENDU SHUKLA 16/01/2018 17:45:47
434 Views

Rajya Sabha MP Sanjay Singh arrives in Lucknow

lucknow. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के राज्यसभा सांसद बनने के बाद लखनऊ में प्रथम आगमन पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। मंगलवार को सुबह 10 बजते ही सैकड़ों कार्यकर्ता अमौसी एयरपोर्ट पर इकट्ठे होने लगे। यहां संजय के पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर जिंदाबाद के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें...एटा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हाथ लगी 37 लाख की अंग्रेजी शराब-तीन गिरफ्तार

लोकतंत्र खतरे में
 

संजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस समय देश में विषम परिस्थितियां हैं। यह अत्यंत ही चिंता का विषय है कि सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों को प्रेस वार्ता कर यह बात कहनी पड़ रही है कि लोकतंत्र खतरे में हैं। यह इतिहास की पहली घटना है।

16-01-2018183712RajyaSabhaMP3
उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के शासनकाल में देश में अघोषित आपातकाल लागू है। देश भर में जस्टिस लोया की मौत पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उनकी मौत की जांच होनी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी बेरोजगारों और किसानों के हक की बात नहीं करती। केन्द्र सरकार ने 100 प्रतिशत एफडीआई लाकर व्यापारियों के पेट और पीठ पर लात मारने का काम  किया है।

यह भी पढ़ें......तो इसलिए मां ने किया अकाली नेता के बेटे का अपहरण

व्यापार को गिर्वी रखने का काम
 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने छोटे व्यापारियों का व्यापार बंद कर बहुराष्ट्रीय कंपनी के कदमों में व्यापार को गिरवीं रखने का काम मोदी जी ने किया है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है और निंदा करती है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आम आदमी के बुनियादी मुद्दों पर बात न कर मंदिर-मस्जिद, हिंदू-मुस्लिम, लव जिहाद, गाय, बीफ जैसे मुद्दों पर बात कर जनता का असली मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम करने में व्यस्त है।

यह भी पढ़ें...नकल नहीं कराना दलित छात्रा को पड़ा भारी, दी यह घिनौनी सजा
यूपी में जंगल राज

 राज्यसभा सांसद संजय ने प्रदेश की योगी सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 10 महीनों के कार्यकाल में प्रदेश में जंगलराज चल रहा है। हत्या, बलात्कार की बाढ़ आ गई है। छात्रों को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसानों को फसल का उचित मूल्य न मिलने पर  फसलों को सड़क पर फेंकने को मजबूर होना पड़ रहा है। प्रदेश में शिक्षा का स्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है। प्राथमिक और जूनियर स्कूलों में पढ़ रहे लगभग डेढ़ करोड़ बच्चों को  दिसंबर और जनवरी की भयंकर सर्दी में मुख्यमंत्री योगी जी अपने वायदे के मुताबिक स्वेटर तक नहीं बंटवा पाए। प्रदेश और देश की जनता भाजपा के शासन काल में अपने आप को ठगा महसूस कर रही है।

16-01-2018183643RajyaSabhaMP2

यह भी पढ़ें...जेठ का कारनामा, नशीला चाय पिलाकर दुल्हन का बनाया अश्लील वीडियो, जब गर्भवती हुई तो...

साम्प्रदायिकता से बचाने का काम
 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मजबूत संगठन का निर्माण कर देश को सांप्रदायिकता और नफरत की आग से बचाने के लिए संघर्ष कर रही है और करती रहेगी। बेरोजगारों, किसानों, व्यापारियों, छात्रों और आम आदमी के बुनियादी सवालों को उठाकर व्यापक आंदोलन करेगी | उन्होंने कहा कि 17, 18 फरवरी को यूपी के सभी जनपदों से 200 कार्यकर्ताओं का एक प्रशिक्षण शिविर लखनऊ में किया जाएगा। जिसमें से प्रत्येक प्रशिक्षित कार्यकर्ता को 2 विधानसभा की जिम्मेदारी दी जाएगी। जो बूथ लेवल तक मजबूत संगठन का निर्माण करेंगे |

यह भी पढ़ें...हरियाणा की लड़की का कारनामा, लड़कों से मिलकर करती थी घिनौना काम, इस शख्स के किया सौदा तो...
इस दौरान अवध प्रान्त अध्यक्षा ब्रज कुमारी, प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी, सभाजीत सिंह, पूर्व जिला संयोजक लखनऊ गौरव माहेश्वरी, जिला अध्यक्ष लखनऊ  कमलेन्द्र सिंह श्रीनेत, प्रिंस सोनी, मीडिया प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह, वरिष्ठ नेता एस पी बागी, नीरज श्रीवास्तव, सोशल मीडिया प्रभारी नजरुल हक़, बालगोविन्द, अनुज पाठक, ब्रजेश तिवारी, डी सी राय सहित कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Web Title: Rajya Sabha MP Sanjay Singh receives a grand welcome on arrival in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया