मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

…ताकि दुर्घटना में किसी दूसरे शुभम की जान ना जाए


ROHAN 16/01/2018 20:04:09
446 Views

16-01-2018202014Sothatnooth1

…ताकि दुर्घटना में किसी दूसरे शुभम की जान ना जा सके

Lucknow. राजधानी के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) लखनऊ में आशुतोष सोती पीआरओ के पद पर कार्यरत हैं । पिछले सात सालों से सड़क हादसों से बचाव के लिए लोगों को अवेयर कर रहे हैं। ये कैंपन के माध्यम से लोगों को इसके बारे में जानकारी देते हैं। इन्होंने सैकड़ों लोगों की जानें भी बचाई हैं और इस काम के लिए इन्हें कई बड़े मंचों पर सम्मानित भी किया जा चुका हैं।

राजधानी में कड़ाके की ठंडक में भी उनका और उनके वालंटियर्स का हौसला कम नहीं है। मंगलवार को 11 बजे 1090 क्रासिंग, गोमती नगर पर ही सड़क सुरक्षा जागरूकता का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और प्रत्येक प्रश्न के सही उत्तर देने पर उन्हें एक-एक हेलमेट भी प्रोत्साहन के रूप में प्रदान किए गये तथा झंडी दिखाकर वाकेथान 2018 का आंरभ किया गया। जो कि 1090 क्रासिंग से चलकर लोहिया पार्क, गोमती नगर तक गयी और सम्पूर्ण मार्ग में सड़क सुरक्षा पर जन साधारण को जागरूक किया गया।


आशुतोष ने Newstimes के साथ अपने एक्सपीरियंस साक्षा किए

बेटे शुभम की 2010 में रोड एक्सीडेंट में हुई थी डेथ

आशुतोष ने बताया, मेरे 3 बच्चे है, जिसमें 2 बेटियां और एक बेटा था। बेटा शुभम बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज और अच्छा और सबमें सबसे छोटा था। सोती ने बताया कि वो दिन 15 जुलाई 2010 का था उस वक्त उसकी (शुभम) उम्र 16 साल थी। परिवार के लोगों का मानना था कि अगर उसने हादसे के वक्त हेलमेट पहल रखा होता तो उसकी रोड एक्सीडेंट में जान ना गई होती ओर उसकी जान बच जाती।

हादसे के बाद सोती ने 2010 में ही बेटे शुभम के नाम की याद में ’शुभम सोती फाउंडेशन'  नाम के एनजीओ की स्थापना की जिसमें रोड सेफ्टी के बारे में लोगों को अवेयर करने के लिए जगह-जगह कैंपन की शुरुआत की तथा 2011 में ही बेटे शुभम के बर्थ डे (जनवरी 5) को पुण्य तिथि (15 जुलाई) के मौके पर अवेयरनेस प्रोग्राम किया जाता है। इसमें लोगों को रोड सेफ्टी तथा ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया जाता है।

विगत वर्षों की तरह आज शुभम सोती फाउन्डेशन द्वारा निम्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं हेतु सम्मानित भी किया गयाः-

1. राजेश तिवारी, क्षेत्राधिकारी यातायात लखनऊ।

2. शीतला प्रसाद पाण्डे, यातायात निरिक्षक लाईन्स लखनऊ।

3. प्रेम शंकर शाही, उननिरिक्षक यातायात लखनऊ।

4. चन्दªेश्वर, उपनिरिक्षक यातायात लखनऊ।

5. प्रेम नारायण राय एचसीपी यातायात लखनऊ।

6. राणा प्रताप सिंह यादव, आरक्षी टीपी, लखनऊ।

7. लाल साहब शुक्ल, चालक, लखनऊ।

8. राजेश कुमार सिंह, उननिरिक्षक यातायात लखनऊ।

9. गणेश राम, एससीपी यातायात लखनऊ।

 10. राणा  प्रताप यादव, आरक्षी टीपी लखनऊ।

शुभम सोती फाउन्डेशन में सड़क सुरक्षा जागरूकरता में नवनीत सीकेरा आई जी वीमेन पाॅवर लाइन भी रहे तथा उन्होंने लोगों के बीच रहकर सड़क सुरक्षा के बारे में भी अवगत कराया। इस कार्यक्रम ने समाज की अनेक विशिष्ट विभूतियां थीं। वहीं डिफेन्स कैरियर अकेडमी एवं कृष्णा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने भी इसमें भाग लिया। बाइकरानी एवं यूपी 32 बुलेटियर्स ग्रुप के सदस्यों ने भी वाकेथान 2018 में भाग लेकर उसे शोभायमान किया।

 

Web Title: So that no other shubham can die in the accident ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया