मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

IND VS SA : Centurion में फ्लॉप साबित हुई विराट ब्रिगेड, 135 रन से हारा दूसरा टेस्ट


SUJEET KUMAR 17/01/2018 16:05:11
744 Views

virat kohli NEWS-  NEWSTIMES

File Photo

Centurion. भारत और साउथ अफ्रिका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। बुधवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 135 रनों से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 335 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम पहली पारी में मात्र 307 रन बनाकर सिमट गई। वहीं पहली पारी के आधार पर अफ्रीका को 28 रनों की बढ़त मिली। 

यह भी पढ़ें...IND VS SA 2nd Test मैच : विराट ने जड़ा शतक, भारतीय टीम 307 पर सिमटी

स्कोर बोर्ड 
डीन एल्गर (61) और एबी डिविलियर्स (80) की शतकीय साझेदारी के दम पर अफ्रीका ने भारत को 287 रनों का लक्ष्य दिया था। अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में 258 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। एल्गर और डिविलियर्स के अलावा, मेजबान टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 48 रनों का अहम योगदान दिया।

इस योगदान के साथ ही प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3,000 रन पूरे कर लिए हैं। इस पारी में भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट हासिल किए. इशांत शर्मा को दो सफलता मिली है। अश्विन भी एक विकेट लेने में सफल रहे। 

यह भी पढ़ें... कोहली ने शतक जड़ते ही कुछ इस अंदाज में अनुष्का को किया याद

पहला टेस्ट 

वेर्नोन फिलेंडर के छह विकेटों के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 72 रनों से हराया था। वहीं न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट को जीत कर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। साउथ अफ्रीका ने भारत को 208 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम इस आसान से लक्ष्य को पूरा नहीं कर सकी और 135 रनों पर ही सिमटकर रह गई। 

Web Title: india vs south africa 2nd test match in Centurion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया