मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

रालोद का विशाल किसान पंचायत आयोजन आज


SHUBHENDU SHUKLA 17/01/2018 18:32:43
253 Views

17-01-2018185343HugeKisanPan2

lucknow. राष्ट्रीय लोकदल द्वारा आलू किसानों की समस्याओं व उसके समाधान को लेकर 18 जनवरी को आगरा स्थित खंदौली में पंचायत का आयोजन करेगी। पंचायत को सफल बनाने के लिए रालोद कार्यकर्ताओं और किसान संगठनों ने आलू किसानों के बीच जनसम्पर्क अभियान चलाया गया है। यह बातें राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने बातचीत के दौरान बताई। श्री दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चैधरी के नेतृत्व में होने वाली यह पंचायत ऐतिहासिक आलू किसानों के हक के लिए निर्णायक होगी। 

यह भी पढ़ें...यहां रखा है रानी पद्मावती का अस्थि कलश, दो सौ वीरांगनाओं के साथ किया था जौहर

बर्बादी की कगार पर किसान

उन्होंने बताया कि दुबे ने कहा कि बीते सीजन में उप्र का आलू किसान तबाह और बर्बाद हो गया। सरकार ने आलू किसानों को राहत देने की जगह बिजली दरों तक में बढ़ोत्तरी कर कई तरह के बोझ लाद दिये हैं। आलू किसान अपनी तबाही के बाद लगातार धरना प्रदर्शन और आन्दोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। किसान अपना आलू सड़क पर फेकने को मजबूर हो रहा हैं। किसानों को न्याय दिलाने के लिए आलू उत्पादक किसानों को एकमंच पर लाकर निर्णायक संघर्ष की रणनीति बनाने के लिए रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चैधरी ने बीड़ा उठाया है। 
यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

रखी जाएंगी यह मांग
 

उन्होंने कहा कि महापंचायत में सरकार से मांग की जायेगी कि माह जनवरी के अन्त तक आलू के लाभप्रद समर्थन मूल्य की घोषणा की जाए। साथ ही फरवरी के दूसरे सप्ताह से आलू की सरकारी खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। शीतगृह भण्डारण दर वर्ष 1998 से पहले की व्यवस्थानुसार गठित विषय विशेषज्ञों-किसान-शीतगृह स्वामी की कमेटी द्वारा तय की जाए। इस दर की घोषणा प्रत्येक दशा में फरवरी के प्रथम सप्ताह में कर दी जाए। 

यह भी पढ़ें...नकल नहीं कराना दलित छात्रा को पड़ा भारी, दी यह घिनौनी सजा
साथ ही आलू उत्पादन में प्रदेश के अग्रणी जनपदों आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ, फिरोजाबाद, फर्रूखाबाद कन्नौज हापुड मेरठ आदि में आलू प्रसंस्करण उद्योग स्थापित किये जाए। पिछली बार घोषित आलू समर्थन मूल्य तथा स्टोर का भाड़ा सरकार मुआवजे के रूप में उन किसानों को दें, जिनका आलू नहीं बिका है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांगो पर ध्यान न दिया तो जल्द ही इस आन्दोलन को प्रदेशव्यापी किया जायेगा।

Web Title: Huge Kisan Panchayat organized today under the leadership of National Lok Dal in agara ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया