मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

युवती से प्रेम करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, जूतों से पिटाई और


SHUBHENDU SHUKLA 17/01/2018 22:26:18
692 Views

 Haryana panchayat's verdict beats with lover shoes
प्रतीकात्मक चित्र

Chandigarh. हरियाणा के मेवात इलाके में युवक को प्यार करना भारी पड़ गया। जब पंचायत को इसकी जानकारी हुई तो आनन-फानन में पंचायत बुला ली गई। इसके बाद प्रेमी को 5 जूते से मारने के साथ ही 80 हजार रुपए जुर्माना का तुगलकी फरमान सुना दिया। इतना ही नहीं युवक को चेतावनी दी गई कि यदि वह अब दोबारा कभी लड़की से मिला तो 51 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें...हरियाणाः देश फिर हुआ शर्मसार, पांच साल की मासूम के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार
 

क्या है मामला 
 

खबरों के मुताबिक घटना मेवात के पुन्हाना गांव की है। यहां युवक पड़ोस की ही लड़की से प्यार करने लगा। इसके बाद दोनों का मिलना जुलना शुरू हो गया। अचानक मौका पाकर प्रेमी और प्रेमिका घर से भाग निकले। घटना से लड़की और लड़का पक्ष में तनाव बन गया और स्थिति विवाद तक पहुंच गई। लड़की वालों ने लड़के वालों पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद दोनों प्रेमी युगल घर वापस लौट आए। इसक बाद गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए दोनों पक्षों से 80-80 हजार रुपये जमा करा लिया। जिससे फैसले मानने को दोनों ही पक्षा मजबूर हो जाएं। इसके बाद फरमान सुनाते हुए युवक पर जूते बरसाए गए। रुपयों को पंचायत ने जब्त कर लिया और भविष्य में प्रेमी युगल को इस तरह की गलती नहीं दोहराने की चेतावनी दी। 

यह भी पढ़ें...सपना के रेड में पकड़े जाने का सच, बिस्तर के पास खड़ी पुलिस के साथ फोटो हुआ था वायरल

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पंचायतों के ठेंगे पर 

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने बालिग लड़के या लड़की को इच्छानुसार शादी करने का अधिकार दे रखा है। अंतरजातीय विवाह करने वाले जोड़ों पर खाप पंचायतों द्वारा किए जाने वाले अत्याचार पर कड़ी टिप्पणी भी की है। लेकिन इसके बावजूद भी पंचायतों ने कोर्ट के आदेश को ठेंगे पर रख लिया है और मनमानी जारी है। कोर्ट ने केन्द्र सरकार द्वारा इस तरह के घटनाओं पर रोक नहीं लगा पाने को लेकर सवाल भी किया है कि प्रेमी जोड़ों के लिए सुरक्षा का कानून नहीं बना सकती तो, वह दिशा-निर्देश तय करेगी। इस मसले पर कोर्ट ने केन्द्र सरकार को दो सप्ताह में जवाब दायर करने का आदेश दिया है। 

Web Title: Case of Haryana The panchayat heard the tuqlqi Farman boy's boots beat and 80 thousand fines ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया