बिजली विभाग खुलेआम सरकार की नीतियों की उड़ा रहा धज्जियां


FIROZ QUIRAISHI 18/01/2018 09:14:10
551 Views

18-01-2018094452Thepowerdepa1

Lucknow. बिजली विभाग में मध्यांचल MD के खिलाफ मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने मोर्चा खोल दिया है। राजधानी के प्रेस क्लब में गुस्से का इजहार करते हुए सांसद ने कहा कि बिजली विभाग खुलेआम सरकार की नीतियों की धज्जियां उड़ाते हुए गरीबों और किसानों का उत्पीड़न कर रहा है और मध्यांचल MD सरेआम मुख्यमंत्री को झूठा साबित करने के साथ बदनाम करने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री की नाक के ठीक नीचे जब गरीब किसानों पर मुकदमें दर्ज करवाएं जा रहे हैं तब पूरे प्रदेश में क्या हाल होगा। 

यह भी पढ़ें... अभ्यर्थी बोले, नई भर्तियां निकाल रहे, पुरानी का क्या हुआ योगी जी

सांसद कौशल किशोर शर्मा ने कहा कि जिन लोगों के बिजली बिल बाकी हैं उन पर भी मुकदमे दर्ज करवाएं जा रहे हैं और मध्यांचल एमडी कहते हैं कि सरकारी आदेश नहीं मिला है। बिजली विभाग के लोग आम आदमी से 500 रुपए से लेकर 3 हज़ार रुपए तक लेकर बिजली का कनेक्शन दे रहे हैं। जबकि पावर फार आल और दीन दयाल उपाध्याय योजना के तहत गरीबों को मुफ्त कनेक्शन देने का सरकार ने फैसला किया है, पर बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की मनमानी करते हुए सरकार की छवि धूमिल करने का काम कर रहा है। 

18-01-2018094525Thepowerdepa2


वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी से मिल कर बिजली विभाग के भ्रष्टाचार की शिकायत करेंगे। उन्होंने कहा कि निर्दोष किसानों और गरीबों पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है। मलिहाबाद क्षेत्र के एक किसान को सामने करते हुए कहा कि इस गरीब के घर में दूर-दूर तक बिजली का तार या खम्भा तक नहीं है पर इस पर बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। ऑनमीटर और नलकूपों पर फर्जी बिलिंग के कागज़ दिखाते हुए सांसद ने कहा कि बेलगाम बिजली विभाग की सरकार की नीतियों का मज़ाक उड़ा रहा है जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें... BJP शासन काल में ठगा महसूस कर रही जनता: सांसद संजय सिंह

प्रेस क्लब में सांसद के साथ कम्प्यूटर ऑपरेटर भी आए हुए थे जिनको बिना नोटिस जारी किए विभाग ने संविदा से निकाल दिया है। गौरतलब है कि किसानों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी सरकार की नहीं सुन रहे हैं जिससे जनता की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं। आज मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल कर एक नई बहस छेड़ दी है।

18-01-2018094612Thepowerdepa4

यह भी पढ़ें... Press club में अनवर जलालपुरी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन-राजबब्बर सहित कई हस्तियां रही मौजूद
वहीं किसानों का कहना है कि हमारे घर के पास खंबे तक नहीं लगे हैं और हमने कभी कनेक्शन भी नहीं लिया है लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों ने पता नहीं किस तरीके से फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया और फर्जी बिल भेज दिया। उन्होंने बताया कि जब हम लोगों ने आवाज उठाई तो उन्होंने कहा कि 20000 रुपये दीजिए काम हो जाएगा। जिसको लेकर आज हम लोग कौशल किशोर जी से अपनी गुहार लगाने आए हैं। इसके पहले भी हम लोगों ने सभी जगह जाकर प्रार्थना पत्र भी दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

Web Title: The power department is blown away by policies of the open government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया