नेतन्याहू ने पीएम मोदी को खास तोहफा, अब समुद्र का पानी भी बन जाएगा पीने लायक


PRADEEP CHANDRA JOSHI 18/01/2018 12:42:52
297 Views

PM Modi news in hindi, Netanyahu news in Hindi at newstimes

Ahmedabad. भारत यात्रा पर आये इजरायली पीएम नेतन्याहू का चौथा दिन अहमदाबाद पहुंचने के साथ शुरू हुआ। यहां पीएम मोदी ने नेतन्याहू का स्वागत किया और 8 किमी लंबा रोड शो किया। रोड शो के बाद पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू साबरमती आश्रम पहुंचे। यहां उन्होंने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी।
यह भी पढ़ें... हेलीपैड और टैंकों के साथ डोकलाम में जमे हैं चीनी सैनिक

आई-क्रिएट सेंटर का उद्घाटन

बता दें कि पीएम मोदी चार साल में तीसरे देश के किसी सर्वोच्च नेता को साथ लेकर अहमदाबाद पहुंचे हैं। इजरायली पीएम से पहले जापान के पीएम शिंजो आबे और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग अहमदाबाद आ चुके हैं। पीएम मोदी ने इजरायली पीएम के साथ बनासकांठा में आई-क्रिएट सेंटर का उद्घाटन भी किया। उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने आई-क्रिएट में आई को छोटा और क्रिएट को बड़ा लिखने का कारण भी बताया।
यह भी पढ़ें... जब चरखा चलाकर पतंग उड़ाई फिर नेतन्याहू बोले, जय हिंद जय भारत

इजरायली पीएम का पीएम मोदी को गिफ्ट

पीएम मोदी ने कहा कि आई क्रिएट का आई इसलिए छोटा है ताकि अहंकार और अहम बड़ा न हो सके। आई के बड़ा होने के कारण क्रिएटिविटी में रूकावट हो सकती थी। इसलिए शुरुआत छोटे आई से करके बड़ा सपना देखा है। आई-क्रिएट सेंटर में नेतन्याहू ने खारे और गंदे पानी को साफ करने वाली वाटर प्यूरीफायर जीप मोदी को गिफ्ट की। इस जीप को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बनासकांठा के सुईगाम में चलाया गया।
यह भी पढ़ें... इस समझौते के बाद दर-दर नहीं भटकेंगे साढ़े 6 लाख रोहिंग्या

दुनिया अब जानेगी आई क्रिएट के बारे में-नेतन्याहू

इजरायली पीएम ने कहा कि अब तक लोग दो आई के बारे में ही जानते हैं, आई-पैड और आई-पॉड, पर अब दुनिया को आई क्रिएट के बारे में भी जानना होगा।

Web Title: Netanyahu gifted PM Modi to Water Purifier ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...