मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

एएफटी में स्थापित हुई न्याय की देवी, पत्रकारों को किया गया सम्मानित


SHUBHENDU SHUKLA 18/01/2018 18:52:28
335 Views

 

Lucknow. राजधानी के कैंट क्षेत्र में स्थित सशस्त्र बल अधिकरण (सेना कोर्ट) में गुरुवार को एक और अभूतपूर्व कार्य करते हुए न्याय की देवी की प्रतिमा का अनावरण किया गया। साथ ही न्यायमूर्ति देवी प्रसाद सिंह के रिटायरमेंट तथा पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

मुख्य द्वार के ठीक सामने न्याय की देवी की प्रतिमा की स्थापना लेफ्टिनेंट जनरल ज्ञान भूषण, न्यायमूर्ति डॉ एस बी एस सिंह, एयर मार्शल बीबीपी सिन्हा, प्रभारी निबंधक ले. कर्नल सीमित कुमार, उप निबंधक विंग कमांडर एस एन द्विवेदी तथा एएफटी बार के पदाधिकारियों द्वारा की गई। कार्यक्रम का आरम्भ स्वामी विवेकानंद को श्रद्धा सुमन अर्पित कर तथा मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित कर की गई।

यह भी पढ़ें...हरियाणा की लड़की का कारनामा, लड़कों से मिलकर करती थी घिनौना काम, इस शख्स के किया सौदा तो...

ये पत्रकार हुए सम्मानित

न्यायमूर्ति देवी प्रसाद सिंह ने न्याय के सम्बंध में उदाहरण देते हुए रामायणऔर महाभारत काल के प्रसंगों का व्याख्यान दिया। इसके बाद बार की तरफ से पत्रकारों को सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में आज अखबार से हरिंदर सिंह साहनी व नीरज तिवारी, राष्ट्रीय सहारा से गिरीश तिवारी, लोकमत समाचार से रंजीव ठाकुर, अवधनामा के बृजेन्द्र बहादुर मौर्य, दैनिक जागरण के निशांत कुमार यादव, एनबीटी के प्रांजुल श्रीवास्तव, ज़ी न्यूज के अनुभव शुक्ला, राष्ट्रीय स्वरूप से अविनाश शुक्ला, ईटीवी के आशीष कश्यप, एपीएन न्यूज के ताज मुहम्मद, आजाद आईना के दीपक मिश्रा, पत्रिका न्यूज के प्रशांत श्रीवास्तव, नेशनल वाइस से रोहित सिंह रमवापुरी, न्यूज टैंक से रोहित सिंह, इंडिया न्यूज़ के विजय मिश्रा, न्यूज इंडिया के पुनीत मोहन, लाइव टुडे के अवनीश कुमार, यूपी पत्रिका के पवन श्रीवास्तव, यूपी लाइव इंडिया के गणेश मिश्रा तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से राम कृष्ण वाजपेई प्रमुख रूप से शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें...हरियाणा छेड़छाड़ मामला, IAS की बेटी से 5 घंटे में 500 सवाल
एएफटी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ चेत नारायण सिंह, महामंत्री विजय कुमार पाण्डेय ने अधिवक्ताओं के साथ मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह, अंग वस्त्र तथा भगवद्गीता प्रदान कर सम्मानित किया। राष्ट्रगान से कार्यक्रम का समापन किया गया।

Web Title: Goddess of justice established in AFT honored to journalists in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया