मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

किसानों पर टूटा प्रशासन का कहर , नष्ट करा दी फसल, आरएलडी लड़ेगा आर पार की लड़ाई


SHUBHENDU SHUKLA 18/01/2018 19:26:48
251 Views

18-01-2018193911JCBrunsonfa1

Lucknow. सरोजनीनगर के चिल्लावां एवं बेहसा गांव वालों की खेतिहर भूमि, जिस पर वह लोग वर्षों से खेती बाड़ी करते चले आ रहे थे। गुरुवार को अचानक किसानों की फसलों पर जिला प्रशासन का कहर टूट पड़ा। प्रशासनिक अधिकारियों ने फसलों पर जेसीबी चलवा दी। जिससे फसल नष्ट हो गए।

यह भी पढ़ें......तो इसलिए मां ने किया अकाली नेता के बेटे का अपहरण

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने जानबूझकर किसानों को मजबूर करने का काम किया है। फसल ही उनके गरीब बच्चों के पेट भरने का आधार है। लेकिन अधिकारियों को गरीब बच्चों पर रहम ही कहां है। ग्रामीणों का कहना है कि कोर्ट में ममाला विचाराधीन है और स्थगन आदेश भी है। लेकिन इसके बाद भी प्रशासन गरीब किसानों पर कहर ढहा रही है।  

यह भी पढ़ें...हरियाणा छेड़छाड़ मामला, IAS की बेटी से 5 घंटे में 500 सवाल
किसानों के साथ खड़ा हुआ आरएलडी

किसानों के फसल नष्ट होने के बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सरोजनीनगर एसडीएम व जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। ग्रामीणों का आरोप है कि एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा जबरजस्ती जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। कोर्ट के आदेश को भी दरकिनार कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें...अनजान नंबर से आया फोन, प्यार में फंसी तलाकशुदा, युवक ने बनाया संबंध, फिर दोस्त से...

जब ग्रामीणों को प्रशासन से कोई जवाब नहीं मिला तो राष्ट्रीय लोकदल के कार्यालय पहुंचकर मदद की गुहार लगाई। यहां आरएसली क मीडिया प्रभारी अनिल दुबे ने शिकायती पत्र लिया और मदद का आश्वासन दिया। इसके दुबे ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर व जिलाधिकारी के सामने किसानों की समस्याओं को रखा और अन्याय बंद करने की बात कही। 

यह भी पढ़ें...युवती से प्रेम करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, जूतों से पिटाई और

सरकार किसानों के साथ करे न्याय
 

दुबे ने बातचीत के दौरान कहा कि राष्ट्रीय लोकदल किसानों के साथ है। अंतिम छोर तक की लड़ाई किसानों के लिए लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों के साथ हो रहे अत्याचार की जांच करानी चाहिए। जो भी दोषी पाए जाएं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। किसानों को फसल का मुआवजा दिया जाए। किसानों के साथ अन्याय किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रालोद इसकी न्यायिक लड़ाई लडने को तैयार है,  जरूरत पड़ी तो आन्दोेलन भी करेगा। 
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी, युवा रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष अश्विनी प्रताप सिंह, युवा रालोद के प्रदेश सचिव जकी हसन, प्रीति श्रीवास्तव, अजय मिश्रा, सूरज सिंह आदि नेता मौजूद रहे। 

Web Title: JCB runs on farmers' havoc on crops in lucknow tahseel sarojaninagar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया