मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

शिक्षकों को न्याय दिलाने के लिए 20 को कार्य बहिष्कार, मांगे नहीं सुनी गई तो यूपी बोर्ड परीक्षा का भी


SHUBHENDU SHUKLA 18/01/2018 21:31:41
1060 Views

18-01-2018213902Workboycotto1

Lucknow. शिक्षा विभाग में घूसखोरी के शिकार हुए शिक्षक को न्याय दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने 20 जनवरी को विद्यालयों में कार्य बहिष्कार कर शोक सभाएं करने का ऐलान किया है। इसके अलावा मामले में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करवाने के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें......तो इसलिए मां ने किया अकाली नेता के बेटे का अपहरण

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का बहिष्कार

अगर समय पर कार्रवाई नहीं हुयी तो 6 फरवरी से शुरु हो रही यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का बहिष्कार किया जायेगा। यह निर्णय गुरुवार को जिलाध्यक्ष अनुराग मिश्र की अध्यक्षता में जिला संगठन के कार्यालय आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।

यह भी पढ़ें...अनजान नंबर से आया फोन, प्यार में फंसी तलाकशुदा, युवक ने बनाया संबंध, फिर दोस्त से...

चार लाख देने पर मिली नौकरी

बैठक में शामिल संघ के प्रदेशीय मंत्री और जिला संरक्षक डॉ. आरपी मिश्र ने बताया कि पब्लिक इंटर कालेज जौलीगढ़ बुलन्दशहर में विजेन्द्र कुमार सिंह की माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के माध्यम से 6 अक्टूबर, 2017 को नियुक्ति हुई थी। आरोप है कि चार लाख रुपये देने पर विद्यालय में ज्वाइनिंग कराई गई और प्रबंधक द्वारा एक लाख रुपये देने पर नियुक्ति की गई। इसके बावजूद चार माह से अभी तक सैलरी एकाउन्ट भी नहीं खुलवाया गया।

यह भी पढ़ें...युवती से प्रेम करना युवक को पड़ा भारी, पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, जूतों से पिटाई और

वेतन भुगतान के लिये जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के लेखा एवं सहायक लिपिक ने भी घूस की मांग की। वेतन न मिलने से विजेन्द्र सिंह अत्यधिक मानसिक तनाव में थे और उन्हें आत्महत्या के लिये मजबूर होना पड़ा।

Web Title: Work boycott on January 20 to give justice to teachers in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया