मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

Indian Army Recruitment 2018 : भारतीय सेना में निकली इन पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन


HARENDRA SINGH 19/01/2018 08:47:05
961 Views

Indian Army Recruitment 2018 News At Newstimes

New Delhi. भारतीय सेना ने 125 Material Assistant, Tradesman Mate और विभिन्न पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। अगर आप इस भारतीय सेना भर्ती के इच्छुक हैं तो आप आज ही आवेदन कर सकते हैं।

पद का नाम 
Material Assistant  
कुल पद 
08 पद
सैलरी 
29200/– (प्रति माह)

यह भी पढ़ें..SSC MTS Results 2017: आज जारी हो सकते हैं रिजल्ट

पद का नाम 
Tradesman Mate
कुल पद 
102 पद
सैलरी 
18000/– (प्रति माह)

Indian Army Recruitment 2018 News At Newstimes

Indian Army Recruitment 2018

शैक्षिक योग्यता
Material Assistant के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या डिप्लोमा मटेरियल मैनेजमेंट में या किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

Tradesman Mate के लिए एक मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष होना चाहिए।

यह भी पढ़ें..Bihar police Constable Result 2017: CSBC के रिजल्ट हो सकते हैं जारी

आयु सीमा
न्यूनतम और अधिकतम आयु सीमा Material Assistant के लिए 18 से 27 वर्ष है और Tradesman Mate के लिए 18 से 25 वर्ष होना चाहिए।

आयु में छूट 
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 05 वर्ष और OBC उम्मीदवारों के लिए 03 वर्ष की छूट प्रदान की गयी है।

नौकरी स्थान 
भारत

चयन प्रक्रिया 
चयन लिखित परीक्षा/कौशल परीक्षण/फिजिकल टेस्ट पर आधारित होगा।

आवेदन शुल्क 
कोई आवेदन शुल्क नहीं है।

यह भी पढ़ें..CISF Recruitment 2018 ने निकाली इन पदों पर भर्तियां

ऐसे करें आवेदन 
इच्छुक उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाणपत्र, जाति प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी, दो पासपोर्ट आकार की फोटो, विधिवत आत्म-प्रमाणित और स्व-संबोधित की स्वयं साक्ष्य प्रतियों, 25 रुपये के डाक टिकटों पर लिफ़ाफ़ा के साथ निर्धारित एप्लिकेशन फार्म को Ordinary Post/ Registered Post/ Speed to Ministry of Defence, 24 FIELD AMMUNITION DEPOT, c/o 56 APO पर भेजें।

Web Title: Recruitments on these posts drawn by Indian Army Recruitment 2018 Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया