मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

बोधगया मंदिर को दहलाने की साजिश नाकाम, जांच में मिले विस्फोटक


VINEET SINGH 20/01/2018 09:02 AM
286 Views

20-Jan-2018mKlffZzGWN1

Lucknow.  बोधगया पुलिस ने बोधगया को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस को जांच के दौरान महाबोधि को पास दो जिंदा बम मिले। आपको बता दें कि इन दिनों तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा बिहार दौरे पर हैं और ऐसे समय में बिहार स्थित महाबोधि मंदिर के पास विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया। बम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मंदिर और आसपास के इलाके को अपने कब्जे में ले लिया।

यह भी पढ़ें मन की बात कार्यक्रम को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से किए यह सवाल...

बम मिलने के बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते के साथ मंदिर के आसपास सघन तलाशी अभियान चलाया। महाबोधि मंदिर के नजदीक विस्फोटक मिलने की बात उस समय सामने आई है, जब तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा बोधगया में मौजूद हैं। वह दो जनवरी से महाबोधि मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना में भी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें बसंत पंचमी पर करें यह काम, मिलेगी सफलता

शुक्रवार को महाबोधि मंदिर के पास विस्फोटक मिलने की खबर से पहले बिहार के गवर्नर सतपाल मलिक ने भी यहां आकर पूजा-अर्चना की थी। ऐसे में बम मिलना सुरक्षा एजेंसियों की बड़ी चूक को दिखाता है। गौरतलब है कि सुरक्षा के लिहाज से महाबोधि मंदिर बेहद संवेदनशील है औऱ इससे पहले साल 2013 में महाबोधि मंदिर में सीरिलय बम ब्लॉस्ट हुए थे।

Web Title: explosive found near bodhgaya temple ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया