मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

Basant Panchami 2018: बच्चों को है वाणी दोष तो आज करें ये उपाय


ANAMIKA PANDEY 22/01/2018 11:29:12
438 Views

saraswati puja news newstimes

Lucknow. वीणा वादिनी मां सरस्वती विद्या और ज्ञान की देवी है। मां सरस्वती के आशीर्वाद से विद्या प्राप्त होती है। वसंत पंचमी को मां सरस्वती के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। मां सरस्वती के आशीर्वाद से अच्छी वाणी प्राप्त होती है। 

यह भी पढ़ें... #आज_का_राशिफल : चंद्र पर पड़ रही राहु की नजर, जानिए किसकी जेब होगी भारी और किसकी ढीली

अगर बच्चों में वाणी दोष हो तो वसंत पंचमी के दिन उसकी जीभ पर केसर से चांदी की सलाई द्वारा ऐं बीज मंत्र लिखें। माना जाता है कि ऐसा करने से वाणी दोष दूर हो जाता है। 

यह भी पढ़ें... Basant Panchami 2018: 14 साल बाद बना लक्ष्मी- रवि योग

बहुत पुराने समय से बच्चों को पढ़ाना शुरू किया जाता है। जिन बच्चों के 6 माह पूरे हो चुके हो उन बच्चों को इस दिन अन्न का पहला निवाला खिलाया जाता है।

saraswati puja news newstimes

इस दिन सभी लोग मां सरस्वती की पूजा की जाती है। गरीब छात्रों को किताब, पेन आदि विद्या उपयोगी वस्तुओं का दान करें। जिन बच्चों की पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो वो लोग वसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती को हरे फल चढ़ाएं। 

Web Title: Basant Panchami 2018 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया