मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर, अफसरों के दबाव में चल रहा खेल


SHUBHENDU SHUKLA 22/01/2018 16:48:45
428 Views

22-01-2018171309ShivamohanCra1

Lucknow. सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार भले ही भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रही है। लेकिन सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रही है। यूपी के आजमगढ़ जिले में ग्रीन लैंड जैसी जगहों पर अवैध तरीके से भवन, शॉपिंग मॉल व अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है। ये बातें पूर्वांचल जनमोर्चा के अध्यक्ष शिवमोहन शिल्पकार ने बातचीत के दौरान कहीं। 

यह भी पढ़ें...नकल नहीं कराना दलित छात्रा को पड़ा भारी, दी यह घिनौनी सजा

उन्होंने सरकारी विभागों पर आरोप लगाते हुए कहा, यदि इन अवैध भवनों पर विकास प्राधिकरण कार्रवाई करता है तो उच्च अधिकारियों और नेताओं के फोन पर दबाव आने शुरू हो जाते हैं।  

सुविधा शुल्क के बाद ही काम

शिवमोहन ने कहा कि कई ऐसे मामले हैं, जहां टीम कार्रवाई करने तो पहुंचती है। लेकिन कुछ करती नहीं मुआयना करके लौट आती है। उच्च अधिकारियों के अलावा विभागों के बाबू इतने घाघ हो गये हैं कि बिना सुविधा शुल्क के कोई काम करने को तैयार नहीं होते हैं। 

यह भी पढ़ें...किसके संरक्षण में चल रहा CMS के जगदीश गांधी का खेल, कई ब्रांचों में बड़ा फर्जीवाड़ा
उन्होंने प्रदेश सरकार को सरकार को भ्रष्टाचार पर जल्द से जल्द लगाम लगाने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि यदि भ्रष्टाचार रोकने के लिए ठोस कदम नहीं उठाया जाता है तो पूर्वांचल जनमोर्चा प्रदर्शन करने को बाध्य होगा। इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन और सरकार की होगी। 

Web Title: Shivamohan Craftsman said the corruption in the government departments is extreme ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया