मुख्य समाचार
 

तेजस्वी के बाद अब ये राजनेता दलितों का बना मसीहा, उनके हक की आवाज उठाने के लिए आया सामने


RAGHVENDRA CHAURASIA 23/01/2018 09:29:20
3770 Views

 tejaswi yadav- Newstimes

Patna. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बाद  अब दलितों के मसीहा बनने के लिए शरद यादव सामने आए हैं। शरद यादव दलितों की आवाज बुलंद करने के लिए 31 जनवरी को बक्सर के नंदनगांव पहुंचेंगे। शरद यादव दलितों के कार्यक्रम में राज्य की नीतीश व केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधेंगे। 

यह भी पढ़ें...मशहूर बाल कलाकार प्रफुल्ल भालेराव का मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

  दलितों के कार्यक्रम में देश के कई बड़े राजनेता होंगे शामिल

दलित समाज की ओर से दलित स्वाभिमान सम्मेलन का बक्सर के नंदनगांव में आयोजन हो रहा है। दलित समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए शरद यादव,जयंत चौधरी समेत कई राज्यों के नेता पहुंचेंगे। पूर्व जदयू नेता अली अनवर ने बताया कि पुलिस -प्रशासन की दमनकारी नीति की वजह से नंदनगांव के लोगों का जीवन बेहाल है गांव के दलित व पिछड़े समाज के लोग पुलिस के भय से पलायन कर रहे हैं। दलितों ने बताया कि पुलिस के गलत रवैये से न सिर्फ गांव के निर्दोष लोगों को जेल में डाल दे रहे हैं। पुलिस बेकसूर लोगों को परेशान कर रही है। 

  बिहार में ऊना जैसे हालात

जदूय के पूर्व नेता ने बताया कि बिहार के बक्सर जिले के नंदनगांव में जो इस समय हालात वे ठीक ऊना की व महाराष्ट्र के कोरेगांव गांव जैसे हैं। उन्होंने ​कहा कि भाजपाशासित राज्यों की तरह बिहार में भी दलितों पर बड़े पैमाने पर अत्याचार किया जा रहा है। इसी से तंग आकर गत् दिनों गांव के लोगों ने सीएम नीतीश कुमार का काफिला रोकना चाहा मगर उनका काफिला रूका नहीं। दलित आक्रोश में आकर नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव किया था। जिसके बाद से पुलिस बेगुनाहों की शिकायत न सुनकर उनकों सताने में लगी हुई है। 

यह भी पढ़ें...सपा के वरिष्ठ नेता की पत्नी की दर्दनाक मौत, चारों तरफ मचा कोहराम

 

Hindi News at Newstimes

Web Title: bihar former deputy cm tejaswi yadav after sharad yadav Dasheed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया