मुख्य समाचार
 

पत्र लिख लगाई गुहार, ऐसे घाटे में जा रही है भारतीय रेल 


GAURAV SHUKLA 23/01/2018 11:13:36
393 Views

railway scam 2, newstimes

Lucknow. भारतीय रेल लगातार अपने घाटे का हवाला देकर यात्रियों की जेब पर असर डालने को तैयार रहती है। लेकिन कभी भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता है कि आखिर इस तरह रेलवे में घाटे में जाने की वजह क्या है। इन्हीं वजहों को उजागर करता हुआ रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को लिखा गया एक पत्र सामने आया है।

यह भी पढ़ें... काले पीले से परहेज, अब अखिलेश के साइकिल ट्रैक पर चढ़ा भगवा रंग
पत्र के अनुसार पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर मध्य प्रदेश के कुछ अधिकारियों ने निजी फायदे के चलते निजी कंपनियों, सप्लायर, ठेकेदार आदि से वसूली का दौरा जारी रखा हुआ है। इसी के साथ वर्षों से चले आ रहे इस खेल में ट्रेन नंबर 12193/12194 में पैसे न देने पर किस तरह चलने वाली पेंट्री कार के ठेकेदार का लाइसेंस रद्द कर दिया गया इसका जिक्र भी किया गया है। जिस कारण जहां एक ओर रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर रेलवे अधिकारियों के इस कारनामें के बाद यात्रियों को भी तमाम दिक्कतों से मुखातिब होना पड़ा। 

यह भी पढ़ें... प्रेंग्नेंट महिला के मुंह में कपड़ा ठूंस किया गैंगरेप, इंस्पेक्टर सस्पेंड
संज्ञान में आए मामले को देखने के बाद पता चलता है कि किस तरह ठेकेदार का लाइसेंस रद्द करने के बाद कम रकम लेकर भी मनमाने ठेकेदार को इस पेंट्री कार को चलाने का आदेश दिया गया। जिसके कारण रेलवे को नुकसान झेलना पड़ा। 
सामने आए पत्र में साफ तौर पर यह अपील की गयी है कि उप्युक्त प्रकऱण में निष्पक्ष जांच करवा जल्द ही कार्रवाई की जाए। 

Web Title: running railway scam newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया