मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

शराब का ठेका लेने की सोच रहे हों तो इस खबर में है जरूरी जानकारी


SUJEET KUMAR 24/01/2018 12:45:48
1486 Views

​​Alcohol -Newstimes.co.in

(सांकेतिक फोटो)

Lucknow. यूपी की योगी सरकार ने कैबिनेट में नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है। इसेक तहत अब शराब के ठेकों का आवंटन ऑनलाइन होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने इसकी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें...लंदन में बाल-बाल बचे उपमुख्यमंत्री

सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि ठेकेदार का चयन ई-लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। अब तक एक जिले में एक ही व्यक्ति को कई-कई लाइसेंस मिल जाते थे पर अब एक जिले में एक व्यवसायी को दो से ज्यादा ठेके नहीं मिल सकेंगे। वहीं अब आवेदनकर्ता को आधार और पैन कार्ड भी देना अनिवार्य होगा। इसके अलावा सरकार ने स्पेशल जोन भी खत्म कर दिया है। 

यह भी पढ़ें... BJP और RSS पर ओवैसी ने लगा दिया इतना बड़ा आरोप, अब क्या करेगी भाजपा

नीति के अनुसार शराब की अवैध बिक्री पर लगाम लगाने के लिए अब तक लागू होलोग्राम की व्यवस्था खत्म की जाएगी। इसकी जगह पर अब ट्रैकिंग और ट्रेसिंग सिस्टम लागू किया जाएगा। इसके तहत शराब को एक बैच नंबर इश्यू कर दिया जाएगा। उसके बाद GPS के माध्यम से उसे ट्रैक करके पता लगाया जा सकेगा कि शराब कहां जा रही है। 

यह भी पढ़ें... बड़ी खबर : दलितों को लेकर हाईकोर्ट ने जारी किया यह आदेश

बता दें कि इससे पहले मायावती सरकार में वर्ष 2008-09 में मेरठ-बरेली, सहारनपुर और मुरादाबाद मंडल में स्पेशल जोन बनाकर एक ही सिंडिकेट (पोंटी समूह) को शराब बेचने का ठेका दे दिया गया था। इसके बाद से इस इलाके में लगातार पोंटी ग्रुप का बोलबाला था। 

Web Title: Alcohol Contracts Will Online Now UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया