मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

यूपी में इतिहास बनाने की तैयारी में RSS, दलित आबादी में ऐसे...


GAURAV SHUKLA 24/01/2018 15:01:33
217 Views

rss ready to make history in up

Lucknow. यूपी के मेरठ में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ इतिहास बनाने की तैयारी कर रहा है। इसके तहत 25 फरवरी में होने वाले समागम के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। पूर्ण गणवेष में होने वाले इस राष्ट्रोदय समागम को राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के अब तक आयोजित हुए बड़े समागमों के तौर पर ही देखा जा रहा है। इस कार्यक्रम में अब तक तकरीबन 3 लाख स्वंयसेवकों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाया जा चुका है। इसी के साथ इस समागम में बतौर मुख्य अतिथि मोहन भागवत शामिल होंगे। 

यह भी पढ़ें... दलितों को लेकर हाईकोर्ट ने जारी किया यह आदेश
गौरतलब है कि मेरठ प्रांत में तीन कमिश्नरी, 14 प्रशासनिक जिले हैं। जिन को संघ ने 6 महानगर और 18 जिला इकाइयों में विभाजित कर रखा है। आरएसएस द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संघ काफी समय पहले से अभियान चला रहा था। इसके लिए अक्टूबर 2017 से लेकर जनवरी की शुरुआत तक घर घर दस्तक कार्यक्रम चलाया गया था। इसमें संघ की ओर से तकरीबन 5700 स्वंयसेवकों ने घर घर दस्तक दी थी। 

यह भी पढ़ें... 68 सालों में पहली बार यूपी में मनाया जाएगा यह उत्सव
अक्टूबर से लेकर जनवरी तक चले इस अभियान में 3 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। जिसमें 10 हजार 580 गांवों से रजिस्ट्रेशन हासिल किये गये है। इसी के साथ दावा किया जा रहा है कि यह पहला ऐसा प्रांत होगा जिसमें सभी गांवों से स्वंयसेवक शामिल होंगे। समागम में मुख्यतः वहां से लोग शामिल होंगे जहां दलित और मुस्लिम आबादी ज्यादा होगी। इनमें मेरठ के साथ संभल, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, गाजियाबाद और नोएडा शामिल हैं।

Web Title: rss ready to make history in up ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया