मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

गणतंत्र दिवस पर हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम


SANDEEP PANDEY 26/01/2018 17:35:24
372 Views

26-01-2018174108Culturalprogr1

Lucknow. गणतंत्र दिवस के पावन पर्व पर मंगलम समिति द्वारा जानकीपुरम स्थित जानकीवाटिका पार्क में सास्कृतिक कार्यक्रम पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ, जिसमें क्षेत्रीय बच्चों ने भाग लिया। जिन्हे संस्था के संस्थापक बी.के. सिंह द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया, इसके साथ ही उन्होने हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट के मेधावियों को भी सम्मानित किया।  इस कार्यक्रम में यूनाइट फाउण्डेशन ने भी अपनी सहभागिता निभाते हुए न्यूज टाइम्स पोस्ट पुस्तिका का वितरण किया।  

03-02-2018190800CgoJBodwUK

क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक और मंगलम संस्था के संस्थापक बी.के. सिंह द्वारा प्रात: 11 बजे ध्वजारोहण किया गया। इस दौरान क्षेत्र की सभासद खुशबू मिश्रा, उनके पति दीपक मिश्रा, समिति के सचिव दिनेश सिंह, आर के गर्ग, राणा प्रताप सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः-सूबे को अवैध असलहों से खतरा

 

03-02-2018190816qE10rcTtDp

राष्ट्र की इज्ज़त करने की मिली सलाह

सभासद खुशबू मिश्रा ने अपने संबोधन में  सभी लोगों को एक सूत्र में बंध कर रहने और अपने राष्ट्र की इज्ज़त करने की सलाह दी क्योंकि अगर आप अपने देश की इज्ज़त करेंगे तब ही पूरा विश्व आपकी इज्ज़त करेगा। उन्होंने आगे बढ़ते हुए कहा की इतनी विविधता होने के बावजूद भी हम सब एक साथ रहतें हैं और यही हमारे राष्ट्रवाद का सबसे बड़ा उदाहरण है।

यह भी पढ़ेंः-बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं के संदेश से जागरुकता

 

03-02-2018190843B0ufdA4fqX

रंगारंग कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

विभिन्न रंगारंग कार्यक्रमों में क्षेत्र के बच्चों ने कविता पाठ, गायन और नृत्य में हिस्सा लिया साथ ही कुछ महिलाओं ने भी गाना गाकर समारोह की शान बढाई। अनुराग सिंह (15) ने कश्मीर के ज्वलंत मुद्दे पर अपनी कविता '' मैं घायल घाटी की धड़कन गाने निकला हूँ'' प्रस्तुत कर वाहवाही बटोरी। इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए अनुराग सिंह ने स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए अपनी कविता प्रस्तुत की।
यह भी पढ़ेंः-शहीदों के परिवार की होगी इस तरह की आर्थिक मदद

03-02-2018190854WWQEVveSlq

प्रतियोगिता का आयोजन

कार्यक्रम के दौरान बच्चों के बीच खेल प्रतियोगिताएँ आयोजित कराई गयीं, जलेबी रेस में शिवेंद्र और म्यूजिकल चेयर में अनुकृति ने बाज़ी मारी। कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण कर के किया गया।

मेधावियों का सम्मान

कार्यक्रम के दौरान हाई स्कूल और इण्टरमीडिएट में 85 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। जिसमें अनुराग सिंह, आशुतोष सिंह, अनुकृति सिंह, वंश विद्यार्थी, खुशी विद्यार्थी, शिवांश अवस्थी ,अपराजिता सिंह और दीपशिखा त्रिवेदी शामिल थे।

03-02-2018190906Gq686iAdOx

03-02-2018191054RBHKLWLQ8J

Web Title: Cultural program on Republic Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया