मुख्य समाचार
12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान IPL को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, मुंबई पुलिस ने IPL में मुहैया कराई सुरक्षा, नहीं मिला पैसा सीआईएसएफ ने दो सूडान मूल के नागरिकों से बरामद की लाखों की विदेशी करेंसी प्रेम नारायण मेहरोत्रा के 'भजन संग्रह' का विमोचन लड़कियों के लिए सुनहरा मौका, बालों से होगी कमाई, करना होगा ये काम राजधानी में टेंट कारोबारी की राह चलते गोली मारकर हत्या से मची सनसनी वोटर लिस्ट में तेजस्वी की जगह इस शख्स की तस्वीर, मचा हड़कंप आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर वॉल्वो बस पलटी, पांच की मौत, दो दर्जन घायल चुनाव आयोग पीएम मोदी के इशारे पर कर रहा पक्षपातपूर्ण बर्ताव : कांग्रेस आयोग में आंतरिक घमासान के निपटारे के लिए सीईसी ने मंगलवार को बुलाई बैठक मायावती ने कहा- क्या वाराणसी 1977 के रायबरेली को दोहराएगा कान फिल्म फेस्टिवल 2019 में जलवा बिखेरकर लौटीं दीपिका पादुकोण, एयरपोर्ट पर वायरल हुईं तस्वीरें समीक्षा अधिकारी पर्चा लीक मामले में सीबीसीआईडी ने कोर्ट को भेजी अंतिम रिपोर्ट भाजपा ने चुनाव आयोग से की मायावती-अखिलेश की शिकायत  दो अलग अलग घटनाओं में जहरीला पदार्थ खाने से युवती और किशोरी की मौत
 

आईपीएल 11 : इन खिलाड़ियों पर रहेगी फ्रेंचाइजियों की निगाहें


DEVENDRA SHARMA 26/01/2018 17:07:47
1037 Views

26-01-2018180844theseplayerm1

नई दिल्ली। आईपीएल की नीलामी के लिए अब कुछ ही घंटे शेष है। विश्व क्रिकेट के कुछ ऐसे बड़े नाम है जिन पर फ्रेंचाइजियों की विशेष निगाह रहेगी। इन खिलाड़ियों में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, आर अश्विन, शिखर धवन, मिचेल स्टार्क, क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो शामिल हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है बेन स्टोक्स और अश्विन पर टीमें दिल खोलकर खजाना लुटायेंगी।
यह भी पढ़ें...अंडर 19 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भिड़ंत

578 खिलाड़ियों की लगेगी बोली
आईपीएल की नीलामी में 578 खिलाड़ियों की बोली लगेगी। इस नीलामी में 361 भारतीय हैं। भारत और विश्व के 16 टॉप क्रिकेटरों को मार्की प्लेयर का दर्जा दिया गया है और उनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपए है। साल 2008 के बाद इतने बड़े पैमाने पर खिलाड़ियों की नीलामी होगी। अश्विन और रहाणे भले ही काफी समय से टी 20 प्रारूप में टीम इंडिया का हिस्सा ना रहे हो लेकिन इसके बावजूद फ्रेंचाइजियों के बीच इन्हें खरीदने की होड़ रहेगी। केदार जाधव को आरसीबी एक बार फिर खरीद सकती है क्योंकि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करने में सक्षम हैं।
यह भी पढ़ें...आईपीएल नहीं खेलना चाहते गंभीर, जानें क्यों

26-01-2018181011theseplayerm2

स्पिनर्स की लगेगी ऊँची बोली
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई के स्पिनरों की भी भारी मांग रहने की उम्मीद है। पिछले सीजन में कुलदीप ने आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी की थी जिसका ईनाम उन्हें टीम इंडिया में सलेक्शन के रूप में मिला था। अफगानिस्तान के राशिद खान को भी बड़ी रकम मिलने की पूरी संभावना है।
यह भी पढ़ें..वनडे सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम का ऐलान, इस गेंदबाज को मिलेगा मौका

26-01-2018181307theseplayerm3

इन टीमों को है कप्तान की तलाश
नीलामी से पहले आरसीबी ने विराट कोहली, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, सीएसके ने एमएस धोनी, सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर और राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को रिटेन करके साफ कर दिया कि इन टीमों की कप्तानी इन खिलाड़ियों के हाथ में ही रहने वाली है लेकिन केकेआर ने गंभीर को रिटेन ना करके यह स्पष्ट कर दिया कि इस बार केकेआर की कप्तानी किसी अनुभवी खिलाड़ी को दी जायेगी। केकेआर के अलावा दिल्ली डेयर डेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब को इस नीलामी में ही अपने कप्तान को भी खरीदना होगा।
यह भी पढ़ें...अंडर 19 खिलाड़ियों को द्रविड़ ने दी यह बड़ी सीख

26-01-2018181412theseplayerm4

गंभीर को ले सकती है दिल्ली
केकेआर क्रिस लिन के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर सकती है जिन्होंने पिछले सीजन में टीम के लिए काफी प्रभावी प्रदर्शन किया। दूसरी तरफ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अश्विन और गौतम गंभीर को अपने साथ जोड़ना चाहेगी। राजस्थान रायल्स ने सिर्फ स्टीव स्मिथ को रिटेन किया है और उनके पास नीलामी के लिए सबसे अधिक राशि बची है। किरॉन पोलार्ड के लिए मुंबई राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करेगी। अंडर 19 में खेल रहे कुछ युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी फ्रेंचाइजियों की नजर है। हर फ्रेंचाइजी को न्यूनतम 18 सदस्यीय टीम में कम से कम 10 भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत होगी और ऐसे में कृणाल पांड्या, बेसिल थंपी, आवेश खान, दीपक हुड्डा पर फ्रेंचाइजी दिल खोलकर रकम खर्च करेंगे।

Web Title: these player make big money in ipl auction ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया