द्रविड़ के इस शिष्य ने बल्ले से कर डाला कमाल, तोड़ा ब्रैडमेन का रिकॉर्ड


DEVENDRA SHARMA 26/01/2018 18:58:30
388 Views

26-01-2018190222shubhamangil1

नई दिल्ली। अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस टूर्नामेंट में भारत ने अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों को धूल चटा दी। टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में पंजाब के शुभामन गिल का विशेष योगदान रहा। 
यह भी पढ़ें....अंडर 19 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भिड़ंत

यूथ वनडे में एक हजार रन बनाने वाले एकलौते बल्लेबाज बने शुभमन 
पंजाब के शुभमन गिल, गिल ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है। क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ गिल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रेडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। शुभमन गिल का बल्ला ना सिर्फ बांग्लादेश जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ चला बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तूफानी पारी खेली। अब तक वर्ल्ड कप के जितने मुकाबले में शुभमन खेले, उन्होंने हर मैच में अर्द्धशतक जड़ा।

शुभमन के इस प्रदर्शन की बदौलत ही वे यूथ वनडे में वो दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने एक हजार से ज्यादा रन बनाने के साथ ही अपना औसत 100 से ऊपर कर लिया है। शुभमन ने सर डॉन ब्रेडमैन के औसत 99.94 को भी पीछे छोड़ दिया है। एक हजार रन बनाने के बाद यूथ वनडे में उनका औसत 101 के पार पहुंच गया है। 

 

Web Title: shubhaman gil cracked bradman record ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया