मुख्य समाचार
पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

विराट ने अपने नाम दर्ज की बड़ी उपलब्धि, तोड़ा धोनी का यह रिकॉर्ड


DEVENDRA SHARMA 26/01/2018 19:40:47
314 Views

26-01-2018200634viratbrakesd1

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी 41 रन बनाएं। इस पारी के साथ ही कोहली ने एक बड़े रिकार्ड को अपने नाम दर्ज कर लिया। 
यह भी पढ़ें...आईपीएल 11 : इन खिलाड़ियों पर रहेगी फ्रेंचाइजियों की निगाहें

टेस्ट में कप्तान के तौर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने 
भारतीय कप्तान कोहली टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कोहली ने पूर्व कप्तान धोनी को पीछे छोड़ते हुए इस रिकार्ड पर कब्जा जमाया। कप्तान के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में विराट ने 35 मैचों में 3456 रन बनाए हैं जबकि धोनी ने 60 मैचों में 3454 रन बनाए थे। इस रिकॉर्ड को बनाने में खास बात यह रही कि कोहली ने 3456 रन 65.20 की औसत से बनाएं। कोहली ने इस दौरान 14 शतक और 6 अर्द्धशतक भी लगाए, जबकि धोनी ने 3454 रन 40.63 की औसत से बनाएं जिसमें उनके 5 शतक और 24 अर्द्धशतक शामिल है। कोहली की तुलना में कप्तान के तौर पर रन बनाने के औसत के मामले में गावस्कर का औसत 50.72 का रहा था।

 

Web Title: virat brakes dhoni record ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया