मुख्य समाचार
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर पलटी तेज रफ्तार कार, 2 की मौत, 4 घायल अमेठी में सुरेन्द्र सिंह के हत्यारों को बख्शा नहीं जायेगा : भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में मोदी सरकार की वापसी से शेयर बाजार में दिख सकती है बढ़त ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

पल्स पोलियो की दो बूंद पिलाकर हुआ अभियान शुरू


SANDEEP PANDEY 29/01/2018 14:37:27
277 Views

29-01-2018144247Campaignstart1

LUCKNOW. देश को पोलियों मुक्त बनाने के लिये सरकार लगातार प्रयासरत है। इसी श्रेणी में सूबे के स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने पल्स पोलियो अभियान का उद्घाटन रविवार को लोकबंधु राज नारायण चिकित्सालय से किया l

यह भी पढ़ेः- जनसंवाद कार्यक्रम में निकाली जनता ने भड़ास

इस अवसर पर महानिदेशक परिवार कल्याण डा. नीना गुप्ता, राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एपी चतुर्वेदी, अपर निदेशक लखनऊ मंडल डा. एके मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ डा. (मेजर) जीएस बाजपेयी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एमके सिंह, डब्ल्यूएचओ से डा. आशुतोष, डा. सुमन, डा.पुनीत मिश्रा तथा डा. सुरभि त्रिपाठी, यूनिसेफ से डा. संदीप शाही तथा जनपद के सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेः- विदेश में लाखों की नौकरी छोड़कर बेचने लगे चाय

बच्चे अपंग होने से बचेंगें

स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने आशा प्रकट की कि इस अभियान में सभी बच्चों को पोलियो ड्रॉप की दो बूंद पिला कर उन्हें प्रतिरक्षित किया जाएगा। बच्चों को अपंग होने से बचाया जा सकेगा। आज जो बच्चे पोलियो की दवा पीने से छूट जायेंगे, उन्हें सोमवार से शुक्रवार तक घर-घर जाकर दवा पिलाई जायेगी।

Web Title: Campaign started by drilling two drops of pulse polio ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया