मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

विदेश में लाखों की नौकरी छोड़कर बेचने लगे चाय


SANDEEP PANDEY 29/01/2018 15:11:45
266 Views

29-01-2018174511ETh5ryEHnU

LUCKNOW. एक पुरानी कहावत है कि जहां चाह वहीं राह। ऐसा ही कुछ अलग चाह रखने वाले रायबरेली के रहने वाले इंजीनियर विक्रम सिंह ने लाखों रुपये का पैकेज छोड़ कर चाय का बिजनेस शुरू कर दिया। जिले के दिक्पाल मजरे पटेरा हरचंदपुर गांव के रहने लंदन रिटर्न इस युवक ने अब तक नोएडा व रायबरेली में अपने चाय के चार आउटलेट खोल दिए। जल्द ही वह लखनऊ और देहरादून में 'चहास' नाम से चाय की दुकान शुरू करेंगे।

यह भी पढ़ेः-सूबे को अवैध असलहों से खतरा

विक्रम ने बताया कि चहास नाम से चाय की दुकान सबसे पहले नोएडा में खोली। बिजनेस चल निकलने पर उन्होंने दूसरा आउटलेट नोएडा के सेक्टर 62 में शुरू किया। रायबरेली के रहने वाले विक्रम सिंह ने एक आउटलेट अपने जिले शहर रायबरेली में भी खोला है। 28 जनवरी को उन्होंने यहां दूसरा आउटलेट भी शुरू किया।

यह भी पढ़ेः-एक मदद छोटी सी........
कॉफी कैफ़े से मिला आइडिया

विक्रम को एल एंड टी कंपनी में नौकरी मिलने के बाद कंपनी ने एक प्रोजेक्ट के तहत उन्हें छह महीने के लिए लंदन भेजा। वहीं उन्हें नए स्टार्टअप के लिए आइडिया लंदन में चलने वाले कॉफी कैफ़े से मिला। भारत लौटने के बाद उन्होंने कुछ अन्य कंपनियों में भी नौकरी के साथ ही चाय के बिजनेस के लिये उन्होंने इंटरनेट पर चाय पर रिसर्च जारी रखी।

25तरह की चाय का है स्वाद

विक्रम सिंह के चहास पर 25 तरह की चाय का स्वाद लिया जा सकाता है। जिसमें 7 से 99 रुपये तक की कीमत वाली चाय बिकती है।

यह भी पढ़ेः-पल्स पोलियो की दो बूंद पिलाकर हुआ अभियान शुरू

रोजगार देना प्राथमिकता

मल्टीनेशनल कंपनी छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू करने वाले विक्रम सिंह ने बताया कि खुद का रोजगार शुरू करने के बाद अब उनकी प्राथमिकता युवाओं को रोजगार देने की है। वह यूपी के हर शहर में अपना यह बिजनेस शुरू करेंगे।

Web Title: Leaving millions of jobs abroad, selling tea ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया