मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

IPL 2018 : नीलामी के बाद अब टीम के कप्तानों पर सभी की नजरें


SUJEET KUMAR 29/01/2018 16:08:09
481 Views

IPL- NEWSTIMES

Lucknow. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2018) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी रविवार को खत्म हो चुकी है। सभी टीमों ने अपने बजट के हिसाब से खिलाड़ियों का चयन कर लिया। ऐसे में अब लगभग सभी टीमों की तस्वीर पूरी तरह से साफ होती हुई दिखने लगी है। हालांकि अभी आईपीएल 11 में कौन-सा खिलाड़ी किस टीम की कमान संभालेगा इस पर सवाल बना हुआ है। वहीं कुछ टीमों के कप्तान पहले की तरह ही टीम की कमान संभालेंगे। जो इस प्रकार हैं...

चेन्नई सुपर किंग्स- 
हर बार की तरह इस बार भी चेन्नई टीम की कमान भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संभालेंगे। धोनी ने शुरुआती 8 सीज़न में चेन्नई की कप्तानी संभाली है। इसमें उनका रिकॉर्ड भी काफी अच्छा रहा है।  

यह भी पढ़ें... WWE Royal Rumble 2018 Results: मात्र 2 सेकंड में इस रेस्लर ने बनाया नया रिकॉर्ड

रॉयल चैलंजर्स बंगलुरु- 
बंगलुरु की अगुवाई भारतीय कप्तान विराट कोहली ही करेंगे। टीम ने पिछले टीम से कोहली समेत 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। बंगलुरु में कोहली के अलावा डीविलियर्स और ब्रैंडन मैक्कुलम जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हैं, लेकिन कोहली ही कप्तान होंगे, यह लगभग तय ही है। 

कोलकाता नाइटराइडर्स- 
कोलकाता ने अपने पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को इस बार रिटेन नहीं किया। वहीं गंभीर ने भी उन्हें बोली लगाने से मना किया था। KKR के पास इस बार कोई बड़ा चेहरा नहीं है, ऐसे में दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन और रॉबिन उथप्पा के बीच में से किसी को कप्तानी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें...आईपीएल 11 : गंभीर की हुई घर वापसी, मिलेगी यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

किंग्स इलेवन पंजाब-
पंजाब टीम में इस बार दो दिग्गजों की एंट्री हुई है। वो युवराज सिंह और क्रिस गेल। दोनों को टीम ने 2 कोरड़ में खरीदा है। वहीं डेविड मिलर और आर अश्विन जैसे दिग्गज इसी टीम के पास है। ऐसे में अब इन दिग्गजों में से किसे कमान सौंपी जाती है ये आने वाले वक्त में पता चल जाएगा। 

मुंबई इंडियंस- 
मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में ही रहेगी। रोहित की अगुवाई में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और 3 बार खिताब जीता है. 2017 में भी मुंबई इंडियंस ने ही खिताब जीता था।

 

Web Title: indian premier league 2018 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया