मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

दीक्षांत समारोह में 8 दिव्यांगों को मिलेंगे पदक


SANDEEP PANDEY 29/01/2018 16:08:54
437 Views

29-01-20181656348Divastoget2

LUCKNOW. डॉ. शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में पांच विद्यार्थी दृष्टिबाधित और तीन दिव्यांग छात्राएं समेत 8 दिव्यांग विद्यार्थी शामिल हैं। दिव्यांग विद्यार्थियों में ज्योति मिश्रा को सबसे अधिक दो पदक मिलेंगे। इसमें उसे एक डॉ. शकुन्तला मिश्रा स्मृति स्वर्ण पदक बीए सर्वाधिक अंक हासिल करने पर मिलेगा। वहीं बीए में तृतीय स्थान हासिल करने पर कुलपति कांस्य पदक प्राप्त होगा।

ग्रामीण महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकेगी यूपी पुलिस

 विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. एपी तिवारी ने बताया कि कुल 8 दिव्यांगों को कुल 9 पदक मिल रहे हैं। कुल 9 पदक में चार गोल्ड,एक रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। 8 दिव्यांगों में 5 दिव्यांग छात्र हैं। उन्होंने बताया कि डॉ. शकुन्तला मिश्रा स्मृति स्वर्ण पदक, अमित मित्तल स्मृति स्वर्ण पदक ओर रोहित मित्तल स्मृति स्वर्ण पदक केवल दिव्यांग विद्यार्थियों को ही दिया जाता है।

 यह भी पढ़ेः- प्रधानमंत्री आवास योजना में अब मकान स्वीकृत होते ही होगा यह फायदा...

दृष्टिबाधित दिव्यांग विद्यार्थी को मिलता है स्वर्ण पदक

डॉ. शकुन्तला मिश्रा स्मृति स्वर्ण पदक दिव्यांगों में केवल दृष्टिबाधित दिव्यांग विद्यार्थी को मिलता है। बाकी दोनों पदक किसी भी वर्ग के दिव्यांग को दिया जाता है। प्रो. तिवारी ने बताया कि दृष्टिबाधित ज्योति मिश्रा के अलावा अन्य दिव्यांग संजीव चौहान को कांस्य, सुलतान को रजत, आशीष कुमार को कांस्य, कपिल मोहन तिवारी को कांस्य, सोनू प्रियदर्शी को स्वर्ण , अंजू कुमारी को स्वर्ण और स्मृति पांडे को स्वर्ण पदक मिलेगा।

Web Title: 8 Divas to get Medals in Convocation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया