मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

किसान मेले में जुटेंगे देशभर के किसान


SANDEEP PANDEY 29/01/2018 17:47:29
231 Views

29-01-2018180454Farmersfroma1

LUCKNOW. 31 जनवरी को एक दिवसीय किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन केंद्रीय औषधीय एवं सुगंध पौधा संस्थान ( सीमैप) की ओर से कराया जा रहा है। जिसमें देशभर के करीब 7 हजार किसान हिस्सा लेंगे। संस्थान परिसर में आयोजित होने वाले इस मेले में उद्घाटन केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय गिरिराज सिंह करेंगे। यह जानकारी सीमैप के निदेशक प्रोफेसर अनिल कुमार त्रिपाठी ने रविवार को पत्रकार वार्ता में दी।

यह भी पढ़ेंः-जनसंवाद कार्यक्रम में निकाली जनता ने भड़ास

तकनीकों की मिलेगी जानकारी

प्रो. त्रिपाठी ने बताया कि मेले में प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे। मेले के दौरान वैज्ञानिक, कृषक व उद्यमी परस्पर संवाद कर सकेंगे। इसके अलावा प्रदर्शनी के माध्यम से उन्नत पौध सामग्री, प्रकाशन, हर्बल उत्पादों, गुलाब जल, अगरबत्ती बनाने, मृदा परीक्षण, ग्रामीण विकास सम्बन्धी विभिन्न तकनीकों की जानकारी दी जायेगी।

यह भी पढ़ेंः-भूतपूर्व सैनिकों के सम्मेलन में हुआ रंगारंग कार्यक्रम

18 प्रयोगशालाओं के लगेंगे स्टाल

प्रो त्रिपाठी ने बताया कि सीएसआईआर की 18 प्रयोगशालाओं के भी स्टाल लगाये जा रहे हैं। जिनके माध्यम से लोग विकसित जनोपयोगी प्रौद्योगिकियो और उपलब्ध सेवाओं के बारे में जान सकेंगे। मेले में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश , गुजरात, राजस्थान, झारखण्ड, तमिलनाडु, विदर्भ समेत अनेक प्रदेशों के करीब 7 हजार किसानो के भाग लेने की संभावना है।

Web Title: Farmers from all over the country will gather at the farmers' fair of Sympe ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया