मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर गांधी प्रतिमा पर राम नाईक ने किया माल्यार्पण


FIROZ QUIRAISHI 30/01/2018 11:56:40
576 Views

30-01-2018124012MahatmaGandhi1

Lucknow. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के परिनिर्वाण दिवस पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने GPO स्थिति गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। साथ ही महात्मा गांधी के प्रिय भजनों को भी गुनगुनाया और लोगों से महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के मार्गों पर चलने की अपील की।

यह भी पढ़ें... राजधानी में बीएड TET के अभ्यर्थियों ने सिर मुंडवाकर किया प्रदर्शन

राजपाल राम नाईक ने कहा कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर हमने उन को पुष्प अर्पित कर याद किया है। महात्मा गांधी के लोकप्रिय भजन की एक-एक पंक्ति हमें आगे चलने के लिए मार्गदर्शन दिखाती है। इसमें से 2 पंक्तियां आज के संदर्भ में हमें महत्वपूर्ण लगती हैं। इसलिए मैं बता देता हूं। डटे रहो इस जन्म भूमि में जिस पुण्य भूमि में जन्म लिया बलिदान उसी पर हो जाएं वह शक्ति दो हमें दयानिधान कर्तव्य मार्ग पर डट जावे" और इसलिए सभी देश वासियों को मेरा एक संदेश है। 

30-01-2018124122MahatmaGandhi2

यह भी पढ़ें... दोस्तों का इंतजार कर रहे युवक को बदमाशों ने पीटा ,एक गिरफ्तार

वहीं राज्यपाल ने सबको अपने कर्त्तव्यो का पालन करने को कहा। अपना कर्तव्य पथ पर निरंतर चलते रहना चाहिए। आज हम सभी को यह संकल्प करना चाहिए जो चित्र महात्मा गांधी ने उस समय पर देश के सामने रखा कि स्वदेशी का आंदोलन हो शुद्ध आचरण का आंदोलन हो नमक का सत्याग्रह हो जो भी उन्होंने अपने जीवन में किया है। उसी के कारण युद्ध शुरू हुआ था तब से लोगों ने देश के लिए बलिदान दिया। उसके लिए एक प्रतीक के रूप में इसीलिए हम महात्मा गांधी को देखते हैं। उन्होने जो जीवन में रास्ता दिखाया है उस रास्ते पर हमें डटकर चलना चाहिए।

Web Title: Mahatma Gandhi Parinirvan Day Gandhi statue Ram Naik on Wreaths appealing tread Reston nonviolence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया