मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

Photos : राज्यपाल राम नाईक ने काव्य संग्रह आदमी से आदमी तक का किया विमोचन


MOHD ATHAR RAZA 30/01/2018 16:36:41
498 Views

30-01-2018163847GovernorRamN1

Lucknow. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में हमीरपुर के कवि एवं गीतकार नाथूराम ‘पथिक’ का काव्य संग्रह ‘आदमी से आदमी तक’ का विमोचन किया। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, डाॅ0 भवानी दीन, वरिष्ठ पत्रकार महेश अवस्थी तथा भारतीय जनता पार्टी हमीरपुर नगर अध्यक्ष लक्ष्मी रतन साहू भी उपस्थित थे। नाथूराम सेवानिवृत्त लेखा सहायक मौदहा बांध, निर्माण खण्ड हमीरपुर, सिंचाई विभाग में कार्यरत थे। यह उनकी तीसरी पुस्तक है। इससे पूर्व ‘स्वयंप्रभा’ (खण्ड काव्य) तथा ‘मैं और मेरा गाँव’ (गीत संग्रह) भी प्रकाशित हो चुका है। नाथूराम की कवितायें आकाशवाणी, छत्रपुर मध्य प्रदेश से लगभग तीस साल से प्रसारित हो रही हैं। राज्यपाल ने उनका गीत भी सुना। राज्यपाल ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि सरकारी सेवा में रहते हुए प्रमाणिकता के साथ काम करना वास्तव में प्रशंसनीय है। सामान्य आदमी अपने सामान्य जीवन के कार्यों के साथ कैसे समाज को कुछ दे सकता हैै यह किताब उसका एक संुदर उदाहरण है। उनके कविताओं का लम्बे समय से आकाशवाणी से निरंतर प्रसारण यह बताता है कि वे अपने शासकीय कार्यों के साथ काव्य रचना में साधनालीन रहे हैं। राज्यपाल ने नाथूराम को शुभकामनाएं देते हुये अपनी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ की प्रति भी भेंट की।

Web Title: Governor Ram Naik releases poetry collection from man to man ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया