मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

बस 102 रन बना लें तो धोनी के नाम हो जाएगा यह रिकॉर्ड


SUJEET KUMAR 31/01/2018 16:20:11
622 Views

ms dhoni- newstimes

New Delhi. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 1 फरवरी से हो रहा है। हर बार की तरह इस बार भी छह वनडे मैचों में लोगों की नजरें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह पर होंगी। धोनी वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वो वन डे इंटरनैशनल क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे कर सकते हैं। इसके साथ उनके पास विकेट के पीछे 400 शिकार पूरे करने का भी मौका होगा।  

यह भी पढ़ें...खेलो इंडिया स्कूल गेम्स का शुभारंभ आज, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

धोनी को अपने 10 हजार रन पूरे करने ले लिए महज 102 रनों की जरूरत है। ऐसे में उनके पास मौका है कि वह वनडे में 10 हजार रन पूरे कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम करें। अगर वो 10 हजार रन पूरे कर लेते हैं तो दुनिया के 12वें और भारत के चौथे बल्लेबाज बन जाएं। धोनी से पहले ये रिकार्ड सचिन तेंडुलकर (18426), सौरभ गांगुली (11363) और राहुल द्रविड़ (10889) के पास है। धोनी ने अब तक 312 मैचों की 268 पारियों में 51.55 की औसत से 9898 रन बनाए हैं। 

यह भी पढ़ें... IND VS SA 1st ODI : विराट ब्रिगेड के लिए वनडे सीरीज पर कब्जा आसान नहीं

गौरतलब है कि भारत और साउथ के बीच पहला वनडे गुरुवार को डरबन में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 4 फरवरी को सेंचुरियन में और तीसरा वनडे 7 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।

Web Title: india vs south africa ms dhoni can become fourth indian to complete 10 thousand odi runs ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया